पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

टीकाकरण का कार्य:बखरी के ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना की दस्तक सिमरी गांव के दो घरों के नौ लोग पाॅजीटिव

बखरी21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • घाघरा पंचायत में कोरोना के मामले मिलने से लोग दहशत में, लापरवाही से बढ़ रही बीमारी

बखरी के ग्रामीण क्षेत्रों में रविवार को कोरोना ने जोरदार ढ़ंग से दस्तक दे दी है। प्रखंड स्थित घाघरा पंचायत के सिमरी गांव के वार्ड संख्या पांच में में दो घरों में ही नौ लोग पाॅजीटिव मिले हैं। एक घर में आधा दर्जन और दुसरे में तीन लोग पाॅजीटिव पाए गए। खास बात यह है कि दोनों ही घरवाले पड़ोसी हैं। सिमरी गांव पहले से कंटोन्मेंट जोन घोषित था।

रविवार को एक महिला में प्रारंभिक लक्षण दिखने के बाद पीएचसी में उसका जांच किया गया। महिला के पाॅजीटिव निकलने के बाद पूरे परिवार का जांच किया गया, तब जाकर कोरोना का मामला उजागर हो सका। इधर 276 लोगों का एंटीजन किट से कोविड टेस्ट किया गया।जिनमें से दस लोग पाॅजीटिव मिले हैं, इनमें सिमरी गांव के नौ केस भी शामिल हैं।इस तरह अगर उक्त गांव के मामलों को छोड़ दिया जाए तो प्रखंड क्षेत्र में कोरोना का रफ्तार धीमा ही चल रहा है।जबकि टीकाकरण का कार्य धीमा चल रहा है।

पीएचसी में दस और परिहारा में 21 लोग सहित मात्र 31 लोगों का वैक्सिनेशन किया गया।जबकि सोमवार को नगर के विभिन्न क्षेत्रों में 45 वर्ष के ऊपर के लोगों के बीच टीकाकरण शुरू किए जाने की सूचना प्राप्त हुई है। ग्रामीण इलाका में कोरोना का दूसरा स्ट्रेन का रफ्तार धीमा हुआ है,पर खतरा अभी टला नहीं है। इससे बचाव के लिए ससमय जांच कराने की अपील की।

खबरें और भी हैं...