पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

शिकायत:बखरी थानाध्यक्ष पर महादलित किशोर ने लगाया अभियुक्त को गिरफ्तार नहीं करने का आरोप

बखरी2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बीते 25 दिनों से लापता है किशोर का पिता, डीजीपी और मानवाधिकार आयोग में की शिकायत

बखरी थानाध्यक्ष बासुकीनाथ झा पर महादलित किशोर ने अभियुक्त को गिरफ्तार नहीं करने का आरोप लगाते हुए इस बात की शिकायत डीजीपी, राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग और राष्ट्रीय अनुसूचित जाति जनजाति आयोग के अध्यक्ष को आवेदन देकर की है। दिए आवेदन में थाना क्षेत्र के मोहनपुर पंचायत स्थित अकहा गांव निवासी सत्यनारायण सदा के पुत्र विकास कुमार सदा ने कहा है कि उसके 35 वर्षीय पिता बीते 21 अगस्त से ही लापता हैं। अंतिम बार मेरे पिता के मोबाइल पर उक्त तिथि को दो से तीन बजे दिन के बीच नावकोठी थाना क्षेत्र के ररियौना निवासी शिवचंद्र महतो के पुत्र अरविंद महतो का कई काॅल आया।

उसने मेरे पिता को अपने मुर्गी फार्म पर बुलाया था। जिसके बाद मेरे पिता ने मुझसे कुछ देर में आने की बात कहकर चले गए। इसके बाद से उनका कोई अता पता नहीं है, साथ ही उनका मोबाइल फोन भी बंद आ रहा है। काफी खोजबीन के बाद थक हारकर मेरे द्वारा बीते 23 अगस्त को बखरी थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई।

बावजूद पुलिस द्वारा मेरे पिता की खोजबीन नहीं की गई। किशोर ने यह आशंका जताया है कि पुलिस निष्क्रियता के कारण अरविंद व उसके साथियों ने मिलकर मेरे पिता की हत्या कर शव को गायब कर दिया है। क्योंकि अरविंद का मेरी मां के साथ गलत संबंध बन गया था, जिसका विरोध मेरे पिता किया करते थे। इस वजह से अरविंद ने मेरे पिता को रास्ते से हटाने के उद्देश्य से उनकी हत्या कर शव को गायब कर दिया है।

मामले को रफा दफा करने की कोशिश कर रही पुलिस
प्राथमिकी के 22 दिन गुजर जाने के बाद भी पुलिस द्वारा अब तक ना तो घटनास्थल का मुआयना किया गया है और ना ही अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है। उल्टा पुलिस मामले में मुझपर अभियुक्त के साथ समझौता कर लेने का दबाव भी बना रही है। पुलिस मामले को रफा दफा करने की कोशिश कर रही है।

जिसका प्रमाण यह है कि प्राथमिकी दर्ज होने के बाद पुलिस ने मेरी मां को हिरासत में लेकर पूछताछ करने के बाद छोड़ दिया। पीड़ित ने जांच से स्थानीय पुलिस को अलग कर मामले की जांच एसआईटी से करवाए जाने की मांग करते हुए अपनी सुरक्षा की गुहार लगाई है।

इधर थानाध्यक्ष बासुकीनाथ झा ने कहा कि विकास के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज कर उसके पिता की खोज व मामले में नामजद अभियुक्त की गिरफ्तारी को लेकर टीम गठित कर लगातार छापामारी की जा रही है।

खबरें और भी हैं...