पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अभियान:सक्षम राष्ट्र और परिवार की पूरी जिम्मेदारी थीम के तहत चलाया जाएगा वृहद अभियान

बखरीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आपदा में भी परिवार नियोजन की तैयारी पर किया गया विचार-विमर्श

बढ़ती जनसंख्या देश के लिए चुनौती है। इसलिए इसे संतुलित करने के लिए परिवार नियोजन के विकल्पों को अपनाएं। इस वर्ष विश्व जनसंख्या दिवस की थीम आपदा में भी परिवार नियोजन की तैयारी, सक्षम राष्ट्र और परिवार की पूरी जिम्मेदारी रखी गई है। उक्त बातें प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ एमपी चौधरी ने जनसंख्या दिवस पखवारा के अवसर पर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बखरी में आयोजित परिवार कल्याण विशेष पखवाड़े का उद्घाटन करते हुए सप्ताहिक बैठक में मंगलवार को कही।

प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक मनीष कुमार ने कहा कि परिवार नियोजन से हम समृद्ध परिवार एवं समाज का निर्माण कर सकते हैं।  बैठक में उपस्थित सभी एएनएम को आदेश दिया गया कि नियमित टीकाकरण एवं वी एच एस एन डी के दिन लाभार्थियों को परिवार नियोजन के अस्थाई विधियों के बारे में बताते हुए उन्हें इससे लाभान्वित करें। सामुदायिक उत्प्रेरक सुमन कुमार ने सभी एनम को कहा कि प्रतिदिन दैनिक रिपोर्ट दूरभाष के माध्यम से अथवा व्हाट्सएप के माध्यम से जमा करें। बैठक में पिरामल फाउंडेशन से मनीष कुमार, केयर इंडिया के प्रबंधक हीरालाल के अलावा सभी स्वास्थ्य उप केंद्र की एमएनएम उपस्थित थे।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें