पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

समारोह आयोजित:बखरी अनुमंडल में रेफरल अस्पताल और डिग्री कॉलेज का भी जल्द होगा निर्माण

बखरी12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • चकनरपत पंचायत में बखरी विधायक का किया गया नागरिक अभिनंदन

जल्द ही बखरी में अनुमंडलीय रेफरल अस्पताल का निर्माण होगा। इसके लिए आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। अस्पताल के लिए वाटरवेज की जमीन को चिन्हित किया गया है। इसी तरह डिग्री कॉलेज के निर्माण की प्रक्रिया अंतिम चरण में है। जल्द ही इसका टेंडर होनेवाला है।

उक्त बातें आज उच्च माध्यमिक विद्यालय चनरपत सुग्गा में आयोजित नागरिक अभिनंदन समारोह में विधायक सूर्यकान्त पासवान ने कही। उन्होंने कहा बखरी विधानसभा क्षेत्र का सर्वांगीण विकास उनकी प्राथमिकता है। बखरी में डिग्री कॉलेज व अनुमंडलीय अस्पताल उनके चुनावी घोषणा पत्र में प्राथमिकता के तौर पर शामिल था।

वे चुनाव जीतने के बाद से डिग्री कॉलेज निर्माण में आ रही सभी बाधाओं को दूर करने के प्रयास में जुटे रहे। लाॅकडाउन के कारण इसमें देरी जरूर हुई है। लेकिन बहुत जल्द बखरी वासियों का यह सपना पूरा होनेवाला है। इसके लिए लगभग सभी प्रक्रियाएं पूरी कर ली गई है।

रेफरल अस्पताल के लिए भूमि चयनित कर आगे की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है

लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने को लेकर अनुमंडल स्तरीय रेफरल अस्पताल के लिए भूमि चयनित कर आगे की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। ग्रामीणों द्वारा सौंपे गए मांग पत्र की सूची के संबंध में विधायक ने कहा एक मात्र इस विद्यालय की चार दिवारी का काम बाकी है। जिसे जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा।

अन्य मांगो पर उन्होंने पहले ही कार्य शुरू कर दिया है। कहा यह इलाका विकास के मामले में काफी पिछड़ा हुआ है। यहां बहुत अधिक काम करने की आवश्यकता है।बखरी से सुग्गा,बुढ़वन जानेवाली सड़क काफी जर्जर है, इसका पुनर्निर्माण अतिशीघ्र होगा।

केन्द्र सरकार की नीतियों पर बोला हमला

विधायक सूर्यकान्त पासवान ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा सरकार किसान विरोधी है। किसानों की मांग को अनसुना कर रही है। किसानों के उपज का उचित दाम नही मिल रहा है। वहीं किसानों के फसल उपजाने में आसमान छूती मंहगाई का सामना करते हुए बाजार से खाद-बीज, कीटनाशक, कृषि उपकरण आदि की की कीमत चुकाने में किसान अक्षम हो रहे हैं।

मोदी हुकूमत दिन-ब-दिन एक-एक कर सारे सार्वजनिक क्षेत्र को नीलाम करने में मशगूल है। लिहाजा पहले से ही बेरोजगारी की चक्की में पीस रहे देश के नौजवानो को नए रोजगार का कोई अवसर मिलनेवाला नही है। आगामी 26 जुलाई को सरकार की इस जन विरोधी नीतियों के खिलाफ प्रखंड मुख्यालय पर जोरदार प्रदर्शन किया जाएगा।

इन लोगों ने भी रखा अपना विचार

अभिनंदन समारोह को भारतीय कम्युनिष्ट पार्टी के जिला कार्यकारिणी सदस्य संजीव कुमार सिंह संबोधित करते हुए कहा कि वामपंथी सब दिन किसान-मजदूर के बीच ही रहते हैं। इसलिये सारी समस्याओं से अवगत हैं। विधायक इसी वर्ग से हैं और सभी समस्याओं से बखूबी अवगत हैं।

भाकपा कार्यकारी अंचल मंत्री सुरेश सहनी, सहायक अंचल मंत्री जितेन्द्र जीतू ने कहा कि निशिहरा में पुल का निर्माण अतिशीघ्र करवाने की आवश्यकता है। जबकि सुग्गा-घाट चन्द्रभागा नदी में भी पुल का निर्माण कर सुग्गा से राटन तक पक्की सड़क बनाने की दिशा में काम होना चाहिए। कार्यक्रम को शिरो पटेल सहित अन्य ग्रामीणों ने भी संबोधित किया।अध्यक्षता स्थानीय ग्रामीण रामविलास पटेल एवं संचालन रिटायर्ड पोस्टमास्टर भिखारी दास ने किया।

खबरें और भी हैं...