काली मेला का हुआ उद्धाटन:राटन गांव में चार दिवसीय काली मेला का नवनिर्वाचित जिला पार्षद ने किया उद्धाटन

बखरीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बखरी में स्थापित मां काली की प्रतिमा। - Dainik Bhaskar
बखरी में स्थापित मां काली की प्रतिमा।

प्रखंड के राटन गांव में आयोजित चार दिवसीय काली मेला का उद्धाटन नवनिर्वाचित जिला पार्षद अमित कुमार देव ने किया। शुक्रवार की संध्या उद्धाटन समारोह को संबोधित करते हुए जिला पार्षद ने कहा राटन जैसे सुदूर देहात में आयोजित काली मेला वास्तव में अद्भुत है। यह यहां के मेला समिति के अथक प्रयास का परिणाम है।

उन्होंने कहा वे निर्वाचित होने के पश्चात पहले सार्वजनिक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए राटन पहुंचे हैं। राटन पंचायत में समस्याओं से वाकिफ हैं, अपने पांच वर्ष के कार्यकाल में सभी जर्जर सड़कों का निर्माण करवाने का प्रयास करेंगे। वहीं राटन पंचायत के नव निर्वाचित मुखिया जीवो देवी के पति सामाजिक कार्यकर्ता सुरेश राम ने कहा कि काली मेला को आगे आनेवाले दिनों में और भी अधिक बेहतर ढंग से आयोजित करने में उनकी तरफ से भरपूर सहयोग किया जाएगा।

मेला के आयाेजन में सहयाेग की अपील की
सामाजिक कार्यकर्ता जितेंद्र जीतू ने कहा कि आज यहां भारी भीड़ जुट रही है, कुछ दिन पूर्व यहां वीरानी थी। दिन में लोग जाने-आने से कतराते थे। स्थानीय निवासी परशुराम महतो के नेतृत्व में जन सहयोग से पहले यहां छोटा मंदिर निर्माण किया गया। निरंतर प्रयास से पुराने मंदिर को तोड़कर इस बार भव्य मंदिर का निर्माण किया गया।

यदि बभइन चन्द्रभागा नदी में पुल का निमार्ण एवं परिहरा से निशिहरा सोनिहार होते हुए बहादुरपुर के सड़क में जोड़कर बाईपास सड़क का निर्माण हो जाता है तो इस क्षेत्र का कायाकल्प हो जाएगा। मेला समिति के अध्यक्ष परशुराम महतो ने कहा कि शांति पूर्वक ढंग से सबलोग मेला में सहयोग करते रहें। मंच संचालन करते हुए पूर्व पंचायत समिति सदस्य पंकज पासवान ने कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए कहा कि मेला में श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की असुविधा नहीं हो जो इसका ख्याल रखा जाएगा।

इनलाेगाें ने समाराेह काे किया संबाेधित
उद्घाटन समारोह को राटन के नव निर्वाचित सरपंच गीता देवी, टुनटुन पासवान, पूर्व सरपंच जयकांत यादव, पूर्व सरपंच चंपा देवी, मेला समिति के कोषाध्यक्ष रितिनंदन यादव सदस्य महेंद्र पासवान, दिलीप शर्मा, टुनटुन महतो, राजकुमार यादव, जवाहर पंडित, हरेराम महतो सहित अन्य लोगों ने भी संबोधित किया।

वहीं दूसरी ओर बखरी नगर परिषद वार्ड 15 स्थित काली मंदिर तथा सलौना रेलवे स्टेशन परिसर स्थित काली मंदिर में पूजा अर्चना के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीङ जुट रही है। सलौना स्टेशन परिसर में बच्चों के मनोरंजन के लिए झूला भी लगाया गया है।

पूजा के सफल संचालन में रेलवे प्रशासन से सुमन प्रसाद सिंह, मां काली पूजा समिति के अध्यक्ष रंजीत राम, सचिव रामु शर्मा, सहसचिव राजू राय, पप्पू, पासवान, लालो सा ह, उमेश पासवान, घूरन पासवान, रोहित पासवान, संजय सह, मिथिलेश पासवान, दीपक राय, पांडव सहित दर्जनों कार्यकर्त्ता सक्रिय सहयोग कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...