पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

एटीएम से निकला नकली नोट:तीन उपभोक्ताओं को मिले एक ही सीरियल नंबर के 500 के नोट

बखरी2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बखरी मुख्य बजार के भारत गैस एजेंसी के बगल स्थित इंडिया फर्स्ट एटीएम से नकली नोट निकलने का मामला सामने आया है। शनिवार के दोपहर एटीएम से रुपए निकालने पहुंचे एक के बाद एक तीन उपभोक्ताओं का एटीएम से नोट निकालना था। ये सभी नोट असली की तरह दिखने के बजाय बिल्कुल ही घटिया कागज पर नोट छपा था।

निकासी किए गए सभी नोटों पर अंकित सीरियल नंबर भी एक ही तरह का अंकित था। दरअसल सलौना पंचायत के उपमुखिया संजीत कुमार महतो नवरात्र की मार्केटिंग करने बाजार आए थे। पैसे घटने की वजह से वह इंडिया फर्स्ट एटीएम से दो हजार रुपए निकालने पहुंचे। उन्होंने प्रक्रिया के तहत दो हजार की निकासी की। एटीएम से कुल चार पांच सौ के नोट निकले।

जब उन्होंने 500 के चार नोटों को गिनना शुरू किया तो उन्हें इनमें नकली नोट होने का शक हुआ। बाहर निकलने पर गौर से देखा तो केवल एक नोट असली थे, जबकि अन्य तीन नोट काफी घटिया क्वालिटी के कागज का था और उस पर अंकित सिरियल नंबर भी एक जैसा ही था। इसी बीच परिहारा निवासी धर्मनारायण शर्मा, रामपुर के संजीत कुमार व मक्खाचक के मोहित कुमार भी 500 रुपए निकलने पहुंचे। इन सभी उपभोक्ताओं का भी 500 का नोट नकली व सभी नोटों का सीरियल नंबर एक जैसा ही था।
जांच के बाद हाेगी कानूनी कार्रवाई
सूचना पाकर मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष बासुकीनाथ झा ने पीड़ित उपभोक्ताओं से मामले की जानकारी ली। थानाध्यक्ष ने बताया कि फिलहाल एटीएम से निकासी पर राेक लगा दी गई है। संबंधित कंपनी को सूचना दी गई है। कंपनी के कर्मियों के आने के पश्चात जांचोपरांत अग्रेतर कार्रवाई की जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें