पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अनुदान भी मिलेगा:परिवहन योजना में 150 से बढ़कर हुआ 210 हुआ लक्ष्य

बड़हरिया17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बड़हरिया प्रखंड प्रखंड में मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना केअंतर्गत कुल लक्ष्य अब 150 से बढ़कर 210 हो गया है। ऐसा परिवहन विभाग द्वारा प्रति पंचायत लक्ष्य को पुनर्निर्धारित करने से हुआ है। मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के अंतर्गत प्रति पंचायत तीन अनुसूचित जाति और दो अत्यंत पिछड़ी जाति के व्यक्तियों को योजना का लाभ देने का निर्णय लिया गया था। अब प्रति पंचायत चार अनुसूचित जाति और तीन अति पिछड़ी जाति के व्यक्तियों को लाभान्वित करना है। प्रति पंचायत एक अनुसूचित जाति और एक अति पिछड़ी जाति का कोटा बढ़ जाने से प्रखंड के तीस अनुसूचित जाति तथा तीस अति पिछड़ी जाति के और अधिक व्यक्ति लाभान्वित होंगे।

बीडीओ अशोक कुमार ने बताया कि उक्त लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए योजना के सातवें चरण में आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, जो 31 अक्टूबर तक चलेगी। कुड़वा, बड़हरिया, चौकीहसन, हरिहरपुर लालगढ़, नवलपुर एवं पडरौना खुर्द में प्रति पंचायत पांच व्यक्तियों को लाभान्वित करने का लक्ष्य प्राप्त कर लिया गया था। अब यहां भी अनुसूचित जाति और अति पिछड़ी जाति के योग्य व्यक्ति आवेदन कर सकते हैं। अबतक 104 व्यक्ति वाहन की खरीद कर चुके हैं। इनमें 101 व्यक्तियों को अनुदान मद में एक करोड़ पैंतालीस हजार रुपए का भुगतान किया जा चुका है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें