पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पूजा-अर्चना:दशहरा उत्सव के लिए सजाया जा रहा है यमुनागढ़ देवी माई दरबार, कोरोना को ले बरती जा रही सतर्कता

बड़हरिया8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पूजा-अर्चना के दौरान भक्तों को कोई परेशानी नहीं हो इसका रखा जा रहा है पूरा ख्याल

दशहरा के लिए सजने लगा यमुना गढ़ देवी माई का दरबार।बड़हरिया स्थित बड़हरिया- सीवान मुख्य मार्ग पर यमुना गढ़ स्थित ऐतिहासिक देवी माई का दरबार दशहरा के पावन अवसर पर सजने लगा है। मंदिर परिसर में तोरण द्वार सहित पंडाल के अलावा अन्य व्यवस्थाएं करने में श्रद्धालु जुटे हुए हैं।

सनद रहे कि बड़हरिया के यमुना गढ़ देवी माई के ऐतिहासिक मंदिर में हजारों की भीड़ जुटती है और वहां भक्तों का तांता लगा रहता है।ऐतिहासिक यमुना गढ़ देवी माई मंदिर के प्रांगण में पूजा अर्चना के साथ कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। हालांकि कोविड-19 के मद्देनजर रखते हुए एहतियात के पूरी व्यवस्था की गई है और सतर्कता बरतने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ने की बात की जा रही है लेकिन श्रद्धालु भक्तों को जुटने के साथ श्रद्धालु भक्तों को कोई तकलीफ व दिक्कत ना हो। इसके लिए पूरी व्यवस्था की गई है।

साथ ही पेयजल के साथ सुरक्षा सहित कई अन्य तरह की व्यवस्थाएं करने में मंदिर समिति के लोग जुटे हुए हैं। यमुना गढ़ देवी माई के दोनों और करबला बाजार तक सजावट की जा रही है और प्रकाश के उचित प्रबंध किया जा रहा है। वहीं यमुना गढ़ देवी माई मंदिर से बड़हरिया मोड पर भी पूरी सजावट की व्यवस्था की जा रही है। जगह जगह पर प्रकाश की व्यवस्था और तोरण द्वार बनाए जा रहे हैं।

इस संबंध में मंदिर समिति के सदस्य अश्विनी कुमार बाल्मीकि, अनिल गिरी ,संजय गिरी, सोनू कुमार सहित अन्य भक्त बताते हैं कि हर साल की तरह इस साल भी लोगों को भीड़ को देखते हुए व्यवस्थाएं की जा रही है। हालांकि कोरोनावायरस संक्रमण के चलते भीड़ कम होने की अंदेशा है। फिर भी श्रद्धालु भक्तों के जुटने के बाद उन्हें कोई परेशानी ना हो इस चाक-चौबंद व्यवस्था की जा रही है सुरक्षा और प्रकाश की व्यापक इंतजाम किए जा रहे हैं शुद्ध पेयजल सहित पूजा सामग्रियों की आपूर्ति की जाएगी आगंतुकों को कोई परेशानी ना हो।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें