पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

इंटरमीडिएट परीक्षा:बक्सर में इंटरमीडिएट में 112 ने छोड़ी परीक्षा

बक्सर20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

इंटर परीक्षा की प्रथम पाली में साइंस व कॉमर्स की हिंदी जबकि द्वितीय पाली में इकोनॉमिक्स की परीक्षा हुई। परीक्षा को कदाचार मुक्त कराने को लेकर जिले के 28 केंद्रों पर प्रवेश क्रम में ही परीक्षार्थियों को जांच के घेरे से गुजरना पड़ रहा है। प्रथम पाली में 7440 की जगह 7369 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए जबकि 71 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।

इसी तरह द्वितीय पाली में 1829 की जगह 1788 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए। जबकि 41 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। इस तरह दोनों पालियों को मिलाकर 112 परीक्षार्थी परीक्षा से अनुपस्थित रहे। परीक्षा को लेकर एमपी हाई स्कूल सेंटर पर केंद्र अधीक्षक विजय कुमार मिश्रा के मौजूदगी में प्रवेश के दौरान ही परीक्षार्थियों की जांच की गई।

इसके साथ ही सभी को मास्क पहनकर परीक्षा में शामिल होने की ना केवल अपील की गई बल्कि बल्कि उन्हें उपलब्धि कराया गया। परीक्षा से छूटने के बाद परीक्षार्थियों की भीड़ से जाम की समस्या उत्पन्न हुई। हालांकि प्रशासनिक पहल से जाम की समस्या तत्काल दूर हो गई जिससे परीक्षार्थियों के साथ-साथ अन्य राहगीरों को भी सहूलियत हुई। गौरतलब हो कि परीक्षा को कदाचार मुक्त कराने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से सजग है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें