• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Buxar
  • 7 Smugglers Arrested From Different Areas In The District, Including Liquor Worth Lakhs Of Luxury Vehicles And Bikes Seized

सख्ती नाकाफी:जिले में अलग-अलग इलाकों से 7 तस्कर गिरफ्तार लाखों की शराब समेत लग्जरी वाहन व बाइक जब्त

बक्सर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस हिरासत में शराब तस्कर। - Dainik Bhaskar
पुलिस हिरासत में शराब तस्कर।
  • सख्ती के बाद भी शराब तस्करी नहीं रुक रही, जेल से छूटने के साथ फिर तस्करी कर रहे हैं धंधेबाज

जिले में नववर्ष में पुलिस शराब तस्करों पर कहर बनकर टूट पड़ रही है। रोजाना शराब तस्करों को जेल भेजा जा रहा है। परंतु पुलिस की सख्ती के आलम के बाद भी शराब तस्करी का खेल धड़ल्ले से जारी है। क्योंकि शराब तस्कर जेल तो जा रहे हैं परंतु जेल से छूटते ही फिर से तस्करी का खेल जारी है। शुक्रवार को भी जिले के अलग-अलग प्रखंडों से शराब के साथ 7 तस्करों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया। मुंह की लगी छूटती नहीं यही कहावत चरितार्थ हो रही है शराब पीने वाले लोगों पर। एक तरफ सरकार शराबबंदी के फायदे गिना रही है तो दूसरी तरफ शराब पीने वाले सरकार की नाक में दम किए हुए हैं। नैनीजोर दियारा का इलाका जो कि उत्तर प्रदेश से सटा हुआ है पुलिस के लिए शराबबंदी चुनौती बनी हुई है। नैनिजोर में गंगा नदी पर बनाए गए पीपा पुल शराब तस्करों के लिए वरदान साबित हो रहा है।

पीपा पुल के रास्ते प्रतिदिन शराब तस्कर शराब तस्करी को अंजाम दे रहे हैं। हालांकि पुलिस भी शराब तस्करी को नाकाम करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है। गुरुवार की देर रात नैनीजोर थाना के सहायक अवर निरीक्षक सुबोध कुमार झा पुलिस बल के साथ थाना क्षेत्र के विभिन्न जगहों पर संध्या गस्ती के दरम्यान रेड छापेमारी तथा वाहन जांच करते हुए नैनीजोर के बिहार घाट स्थित पीपापुल पर वाहन जांच पड़ताल करने लगे तभी उत्तर प्रदेश के हल्दी की ओर से एक पैशन प्रो बाईक पर तीन लोग साथ में एक सफेद रंग का प्लास्टिक का झोला लिए आ रहे थे।

मौके पर वाहन जांच कर रही पुलिस शक के आधार पर तीनों बाईक सवारों और साथ में लिए झोला का जांच-पड़ताल किया तो उसमें रखा अंग्रेजी विदेशी शराब बरामद किया। पुलिस शराब के साथ तीनों लोग और बाईक को अपने कब्जे में लेकर थाने लाई जहां पुछताछ की गई। नैनीजोर थानाध्यक्ष मनोज कुमार पाठक ने बताया कि पकड़े गए लोगों से पूछताछ के क्रम में उन्होंने अपना नाम शिवजी यादव पिता स्वर्गीय सीता राम यादव, अजय राम पिता कन्हैया राम ,मुकेश कुमार उपाध्याय उर्फ मुन्ना उपाध्याय तीनों ग्राम छोटकी नैनिजोर थाना नैनिजोर जिला बक्सर निवासी बताया है। पुछताछ में शिवजी यादव ने बताया कि उक्त शराब को उत्तर प्रदेश के हल्दी से खरीद कर आ रहे थे।तीनों अभियुक्तों को न्यायिक हिरासत में ले जेल भेज दिया गया।

सिमरी में पुलिस ने शराब के नशे में धुत नशेड़ी को गिरफ्तार किया, भेजा गया जेल
गुरुवार को तिलक राय के हाता ओपी पुलिस ने एक शराब के नशे में धुत नशेड़ी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।नशेड़ी उत्तर प्रदेश के सहतवार थाना क्षेत्र के कुसौरी खुर्द गांव निवासी शत्रुघ्न तुरहा पिता सुदर्शन तुरहा बताया जा रहा है।बताया जा रहा है कि नियाजीपुर बाजार में पुलिस वाहन चेकिंग अभियान चला रही थी। उसी दौरान एक बाइक सवार नशे में बाइक को लहराते हुए आ रहा था।

यह देख पुलिस द्वारा उसे रुकने का इशारा किया गया। इसके बाद उससे गाड़ी के कागजात दिखाने को पुलिस द्वारा कहा गया।इस पर वह लड़खड़ाते जुबान से बोला कि गाड़ी के सभी कागजात मौजूद है। इस दौरान उसके मुंह से शराब की गंध आ रही थी। यह देख पुलिस द्वारा उसे हिरासत में लेकर उसकी मेडिकल जांच कराई गई। मेडिकल जांच के दौरान डॉक्टरों द्वारा शराब पीने की पुष्टि की गई। इस घटना की पुष्टि ओपी प्रभारी संतोष कुमार द्वारा की गई है।

लग्जरी कार की इंजन से शराब बरामद, तीन तस्कर गिरफ्तार
औद्योगिक थाना क्षेत्र के बालापुर गांव के पास से पुलिस ने एक कार के इंजन से शराब बरामद करते हुए तीन सप्लायर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया हैं। बताया जा रहा है कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी की यूपी से शराब की खेप लेकर सप्लायर कही सप्लाई करने जा रहा हैं। सूचना मिलते ही बताई जगह पुलिस छापेमारी करते हुए शराब बरामद कर ली। शराब के साथ कार मे सवार 3 सप्लायर काे पुलिस ने गिरफ्तार कर लीया। गिरफ्तार सप्लायर की पहचान थाना क्षेत्र के दहिबर गाव के निशांत सिंह, बबलू सिंह और भानु सिंह के रूप मे की गई।

थाना प्रभारी मुकेश कुमार ने बताया कि पुलिस काे गुप्त सूचना मिला था की शराब सप्लायर सेंट्राे कार से शराब की डिलीवरी देने जा रहा हैं। सूचना मिलते ही बताइ जगह पर छापेमारी करते हुए कार से शराब बरामद करने के साथ तीन सप्लायर काे गिरफ्तार कर लिया। उन्हाेंने बताया कि शराब सप्लायर शराब काे कार के इंजन के अंदर छुपाकर रखा था। पुलिस ने कार से कुल 156 बाेतल शराब बरामद की है। तीनाें शराब सप्लायर काे जेल भेज दिया गया हैं।

खबरें और भी हैं...