सफलता मिली:बीपीएससी में 268 रैंक हासिल कर शिक्षक से डीएसपी बने अनिल

बक्सर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

दृढ संकल्प व सच्ची मेहनत कर किसी भी क्षेत्र में सफलता हासिल की जा सकती है। इसी तर्ज पर शिक्षक की नौकरी करते हुए अनिल कुमार पासवान ने बीपीएससी की 65 वीं परीक्षा में 268 रैंक हासिल कर डीएसपी बन जिले का नाम रोशन किया। जिले के इटाढ़ी प्रखण्ड के चिलहर पंचायत के चंदू डीहरा निवासी तेजनारायण पासवान (सेवानिवृत डाककर्मी) के पुत्र हैं।

बेटे की सफलता की खुशखबरी सुनते ही मां कुंती देवी की आंखें खुशी से भर आयी। वही भाईयो में सुनील कुमार (बीएड ),(विकास कुमार एमबीए),बहन चिंता कुमारी (शिक्षिका) व पूजा कुमारी के साथ ही पत्नी सीता कुमारी काफी प्रसन्न हुई। इनको दो बच्चे हैं। जिसमें पुत्र वीर गांधी और बेटी आराध्या गांधी है।

पिता की आरा में पोस्टिंग होने की वजह से प्रारंभिक शिक्षा आरा के झोपड़ियां स्कूल से तीसरी कक्षा तक पढ़ी और इसके बाद सहयोगी मध्य विद्यालय बक्सर से पढ़ने के बाद एमपी हाई स्कूल से मैट्रिक करने के बाद एमवी कॉलेज से इंटर व इतिहास से बीए करने के बाद एसटेट में सफलता के बाद हकीमपुर में टीचर रहते हुए तैयारी किया और सेल्फ स्टडी करते यह सफलता प्राप्त की है।

उन्होंने कहा कि मेरे बाबा रुदल पासवान भी शिक्षक थे। जिन्होंने मेरी कई असफलता पर हौसला अफजाई करते हुए कहा करते कि असफलता ही सफलता की जननी है। उन्हीं के इस प्रेरणा व माता पिता के आशीर्वाद से डीएसपी बना। इसके लिए शिक्षकों, परिजनों व दोस्तों को भी श्रेय जाता है।

खबरें और भी हैं...