पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जांच:इटाढ़ी में अज्ञात बीमारी से मर रहे मवेशियों के इलाज के लिए पहुंचा पशुपालन विभाग

इटाढ़ी8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बड़कागांव में अज्ञात बीमारी से दर्जनों मवेशियों की अभीतक हो गई है मौत

दैनिक भास्कर की खबर का बड़ा असर हुआ है। इटाढ़ी प्रखंड के बड़कागांव गांव में अज्ञात बीमारी से मर रहे मवेशियों का इलाज करने पशुपालन विभाग की टीम गांव में पहुंची। वहीं इसकी पूछताछ भी डाॅक्टरों की टीम ने पशुपालकों ने किया है। बता दें कि बड़कागांव में अज्ञात बीमारी से दर्जनों मवेशियों की मौत हो गई थी।

जिसके बाद इस घटना को संज्ञान में लेकर दैनिक भास्कर ने इस मुद्दे को गंभीरता से लेते हुए खबर प्रकाशित किया था। इसके बाद पशुपालन विभाग की नींद खुली। जहां शुक्रवार एवं शनिवार को पशुपालन विभाग की टीम द्वारा शिविर लगा कर मवेशियों की जांच किया।

भ्रमणशील चिकित्सा पदाधिकारी चंद्रमोहन सिंह एवं सुनील कुमार के नेतृत्व में पशुपालकों को पशुपालन के सही तौर तरीके, पशुओ में फैलने वाले विभिन्न रोगों एवं उससे बचाव के उपाय के बारे में ग्रामीणों को जानकारी दी। जबकि कृमिनाशक गोलियों, पौष्टिक दवाओं सहित अन्य दवाओं का मुफ्त में वितरण किया।
दैनिक भास्कर ने प्रमुखता से किया था प्रकाशित

7 जनवरी के अंक में दैनिक भास्कर ने इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। जिसमें पशुपाल भोला पाठक की दो मवेशी, मदन चौधरी की चार मवेशी, मुन्ना यादव का एक मवेशी, वकील यादव का एक मवेशी,पंटू तातो का एक मवेशी, प्रेमचंद सिंह का एक मवेशी अज्ञात बीमारी के कारण मर चुकी है।

ग्रामीण भोला पाठक, मदन चौधरी, मुन्ना यादव, वकील यादव जयविंद पाठक, अनिल साह, अशोक पासवान सहित दर्जनों ग्रामीणों ने दैनिक भास्कर को धन्यवाद दिया। मौके पर पशुधन सहायक अरुण कुमार निराला, अशोक प्रसाद श्रीवास्तव, वैक्सिनेटर रजनीकांत मिश्रा उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser