पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जागरुकता अभियान:नैनीजोर में जैविक खेती को लेकर किसानों के बीच चलाया गया जागरुकता अभियान

ब्रह्मपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • संयोजक की पहल से जागरूक होकर किसानों ने शुरू की जैविक खेती एक एकड़ जमीन पर लगाए फलदार पौधा

नैनीजोर दियारा क्षेत्र में जैविक खेती को बढ़ावा देने के लिए बिहार प्रांत संयोजक बजरंगी तिवारी ने दियारा क्षेत्र के गांव गांव में घर घर जाकर जैविक खेती को करने को लेकर जागरूकता अभियान चलाते हुए किसानों को अच्छी कमाई कर और सुदृढ़ विकास करने जैसी बात बताई। बताते चलें कि नैनीजोर सहित अन्य गांवों में जैविक खेती करने को लेकर बिहार प्रांत संयोजक बजरंगी तिवारी के द्वारा जागरूक करने के लिए अभियान चलाकर किसानों को होने वाले विशेष लाभो की जानकारी दी गई।

जागरूकता अभियान में भ्रमण करते हुए नैनीजोर के किसान योगेन्द्र तिवारी जो जैविक खेती के माध्यम से एक एकड़ जमीन पर फलदार केले का पौधा लगाए हैं। जिनका संयोजक के द्वारा निरीक्षण किया गया और उपस्थित लोगों को अपने संदेश में इस कदम को और तेज रफ्तार से आगे बढ़ाने की सलाह दी उन्होंने बताया कि जैविक खेती कर अच्छी फसल उपजाते हुए अपना विकास कर अच्छी कमाई किया जा सकता है।

जैविक खेती जागरूक अभियान और पौंधा निरीक्षण के दौरान मौके पर अनुभवी किसानो में रमेश तिवारी, योगेन्द्र तिवारी,प्रतिक तिवारी, ध्रुव उपाध्याय, संजय उपाध्याय, नागेन्द्र उपाध्याय, विमलेश पान्डेय, द्वारिका साहनी सहित अन्य किसान उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...