पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कुछ तो करो नगर सरकार:रास्तों में बिजली के नंगे तार, कच्ची पगडंडी से हो रही आवाजाही

बक्सरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शहर में रहते हुए गांव से भी बदतर हालात में जी रहे हैं लोग, कोई सुनने वाला नहींं

शहर के स्टेशन रोड के पास बने वार्ड संख्या 11 के आदर्श नगर के लोग सिर्फ नाम का आदर्श नगर में रहते हैं। यहां ऊपर बिजली के नंगे तार नीचे कच्ची पगडंडी से आवाजाही करने को मजबूर है। जल निकासी की समुचित व्यवस्था नहींं होने से मोहल्ले में बड़ी बीमारी का खतरा का डर सता रहा है। वही, मोहल्ले के आसपास के लोग बदबू और मच्छर से परेशान हैं।

मोहल्ले में जाने के लिए पक्का रास्ता नहींं है। कच्ची पगडंडी सहारा है। जिस रास्ते के सहारे मोहल्ले बसा वह रास्ता सिंचाई विभाग की जमीन है। इससे बदतर हाल बिजली कम्पनी का है। 50-60 घरों के बने कॉलोनी में आज भी लोग जुगाड़ के सहारे बिजली जलाते हैं। बांस बल्लो के सहारे बिजली आपूर्ति खतरनाक बनी हुई है।

वार्ड पार्षद से लेकर मंत्री तक की फरियाद बेकार
मोहल्ले के लोगों को सबसे अधिक परेशानी बरसात के दिनों में होती है। बरसात होने के बाद रास्ते मे कीचड़ फैल गया है। रास्ते निर्माण को लेकर स्थानीय लोगो ने नगर परिषद, विधायक के साथ मंत्री से गुहार लगाई। लेकिन, किसी ने ध्यान नहींं दिया। वही तार पोल को लेकर बिजली कम्पनी में गुहार लगाया गया। लेकिन, किसी अधिकारी ने ध्यान नहीं दिया। मजबूरन नए दौर में भी टोका फसा कर बिजली जला रहे हैं। सरकार द्वारा चलाई जा रही सात निश्चय योजनाओं का लाभ भी इन लोगों को नहींं मिल पा रहा है।

खबरें और भी हैं...