बक्सर में 2.5 करोड़ की लूट करने वाला आरोपी पकड़ाया:गजेंद्र ITI में की थी तोड़फोड़, CCTV में कैद हुई थी वारदात; कैमूर पुलिस को कई दिनों से थी तलाश

बक्सर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आरोपी पंकज सिन्हा। - Dainik Bhaskar
आरोपी पंकज सिन्हा।

बक्सर में गजेंद्र ह्यूम पाइप व गजेंद्र ITI के संचालक को देर रात कैमूर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। दरअसल, रविवार देर शाम ITI में ताला तोड़ने व तोड़फोड़ करने की सूचना स्थानीय थाना को दी गई थी। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने पंकज सिन्हा को गिरफ्तार कर लिया और कैमूर पुलिस को सुपर्द कर दी। कैमूर की दुर्गावती पुलिस को काफी दिनों से उसकी तलाश थी। कई बार उसके आवास पर छापेमारी की गई थी। लेकिन पुलिस को दरवाजे से ही खाली हाथ वापस लौटना पड़ा था।

जानकारी के मुताबिक दो भाइयों के सम्पत्ति विवाद में गजेंद्र ITI में दूसरे भाई ने ताला लगा दिया था। ITI बंद होने के बाद आज होने वाली परीक्षा को लेकर छात्रों द्वारा संचालक पंकज सिन्हा के घर का घेराव करते हुए हंगामा किया था। उसी दौरान पंकज सिन्हा सेंटर का ताला तोड़ने को लेकर छात्रों को उकसा रहे थे। जब छात्रों ने ताला तोड़ने से इंकार किया तो पंकज सिन्हा ने देर शाम वहां एक दर्जन अज्ञात लोगों के साथ पहुंच कर ताला तोड़ कर सेंटर के अंदर अपने भाई के आवास पर जम कर तोड़ फोड़ उत्पात मचाया। जिसपर पंकज सिन्हा की भाभी सुमिता सिन्हा ने आरोप लगाते हुए थाने में आवेदन दिया था। इस पर पंकज सिन्हा को गिरफ्तार कर लिया गया।

CCTV में कैद हुई थी वारदात।
CCTV में कैद हुई थी वारदात।

साथ ही पंकज सिन्हा पर 2 वर्ष पूर्व कैमूर जिले के दुर्गावती थाना अंतर्गत सागर स्पेन पाइप में गुंडों के साथ मिलकर कारखाना पर कब्जा कर एक महीने तक चलाने। उसके कारखाने में लगे करोड़ की मशीनजरि समान की चोरी कर बक्सर लेकर चला आया। कारखाना के संचालक गाजियाबाद निवासी मामले की जानकारी दुर्गावती पुलिस को देते हुए पंकज सिन्हा के विरोध केस दर्ज कराया था। जिसकी गिरफ्तारी के लिए दुर्गावतु पुलिस उन्होंने केस दर्ज करते हुए बताया था कि पंकज सिन्हा कारखाने से लगभग 2.5 करोड़ की मशीनजरि सामान की चोरी किया है। जिसमें 10 दिन पहले बक्सर पहुंची कैमूर पुलिस ने 12 घंटे तक दरवाजा खटखटा खाली हांथ वापस हो गई।

रविवार की शाम पंकज सिन्हा की भाभी सुमित सिन्हा की शिकायत पर आद्योगिक थाने की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। जिसकी सूचना पर पहुंची दुर्गावती पुलिस पंकज सिन्हा को बक्सर से अपने थाना ले कर चली गई। प्रभारी थाना प्रभारी रविकांत ने बताया कि पंकज सिन्हा को पुलिस ने देर शाम गिरफ्तार कर लिया है। उस के ऊपर 3 केस दर्ज है। इसके अलावे लगभग 2.5-3 करोड़ का गबन का आरोप कैमूर जिले के दुर्गावती थाना में भी दर्ज है।

खबरें और भी हैं...