बक्सर में एक लाख का गांजा पकड़ाया:सिमरी इलाके से 11 किलो गांजा के साथ शख्स अरेस्ट, घर में ही दो पैकेट में छुपाया था

बक्सर21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बरामद गांजा के साथ बलिहार गांव निवासी सुरेश पासवान। - Dainik Bhaskar
बरामद गांजा के साथ बलिहार गांव निवासी सुरेश पासवान।

बक्सर जिला के सिमरी थाना क्षेत्र के बलिहार गांव में छापेमारी कर पुलिस ने 11 किलो गांजा बरामद किया है। गुप्त सूचना के आधार पर की गई कार्रवाई के दौरान मौके से तस्कर को गिरफ्तार करने में भी पुलिस को सफलता मिली है। गिरफ्तार तस्कर से पूछताछ कर पुलिस गांजा तस्करी का नेटवर्क खंगालने में लगी है। पुलिस की इस कार्रवाई से गांजा तस्करों में हड़कंप मच गया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शनिवार को अचानक पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि बलिहार गांव निवासी सुरेश पासवान के घर भारी मात्रा में गांजा की खेप आई है। उसने घर में ही गांजा छुपा कर रखा है। सूचना मिलते ही पुलिस सतर्क हो गई और आनन-फानन में टीम तैयार कर बलिहार निवासी सुरेश पासवान के घर छापेमारी में जुट गई। जहां से पुलिस ने दो बड़े पैकेट में 11 किलो गांजा का बरामद किया।

बताया जाता है कि जब्त किए गए गांजा की अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में एक लाख रुपए कीमत बताया जा रहा है। इस दौरान मौके पर मौजूद गांजा तस्कर सुरेश पासवान को तस्करी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया। थानाध्यक्ष सुनील कुमार निर्झर ने बताया कि पकड़े गए कारोबारी से पुछताछ कर फिलहाल पुलिस तस्करों के नेटवर्क खंगाल रही है। उम्मीद है कि तस्करी मामले में कुछ और लोगों की गिरफ्तारी हो सकती है।

बताया जाता है कि जिले का सिमरी क्षेत्र गांजा तस्करी के लिए वर्षों से विख्यात है। यहां एक से एक बढ़कर एक कई बड़े-बड़े गांजा तस्कर मौजूद हैं। पूर्व में भी बलिहार गांव में छपेमारी करते हुए पुलिस ने कई बार 100 किलो तक की गांजे की बड़ी खेप पकड़ी है।