मानसून:दोपहर तक उमस भरी गर्मी से पारा पहुंचा 34.3, शाम को झमाझम बारिश से राहत

बक्सर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में एक सप्ताह से बारिश नहीं होने के कारण लोगों को उमस भरी धूप का सामना करना पड़ रहा है। बता दें कि शनिवार को सुबह के 8:00 बजे से हीं तेज धूप निकली। जिसके कारण सड़क सूनी दिखाई देने लगी। मौसम का मिजाज ऐसा था कि लोग चिलचिलाती धूप व उमस भरी गर्मी के कारण बीमार हो रहे हैं।

मौसम विभाग के अनुसार अधिकतम तापमान 34.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज की गई। जबकि रात का तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। चिलचिलाती धूप व उमस भरी गर्मी के बीच लोग वैक्सीन लगवाते हुए नजर आए। मौसम विभाग के अनुसार रविवार से जिले के कई इलाकों में झमा-झम बारिश होने का अनुमान है। जिससे अधिकतम तापमान में 2 डिग्री सेल्सियस की गिरावट हो सकती है।

शाम को झमाझम बारिश से मिली राहत
शनिवार को दोपहर तक तेज धूप व उमस भरी गर्मी के बीच जिले के कई इलाकों में झमाझम बारिश हुई। जिससे लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली। मौसम विभाग के अनुसार 5 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चली। जबकि आद्रता 73.4 प्रतिशत रही।

मौसम में आगे क्या
मौसम विभाग के अनुसार रविवार को झमाझम बारिश के साथ इस सप्ताह जिले के कई इलाकों में बादलों का आवागमन के साथ बूंदा बांदी हो सकती है। जिससे अधिकतम तापमान में 1 से 2 डिग्री सेल्सियस की गिरावट हो सकती है। रात का तापमान 26 डिग्री सेल्सियस के आस-पास बना रहेगा।

खबरें और भी हैं...