पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पूजा की तैयारी:कोरोना से बचाव करते हुए घाटों पर करें छठ पूजा डीएम बोले- दूसरे राज्यों में बढ़े मामले, अलर्ट रहें

बक्सर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • ‘घाट पर ही छठ पूजा चैलेंज’ को सोशल मीडिया पर जवाब देने का जिला प्रशासन ने लोगों से किया आग्रह

घाट पर छठ पूजा करने को लेकर सोशल मीडिया पर चल रहे ‘घाट पर ही छठ पूजा चैलेंज’ काफी तेजी से वायरल हो रहा है। छठ पूजा चैलेंज को लेकर डीएम ने प्रेस वार्ता आयोजित कर कहा कि छठ पूजा घाट पर ही होगा। लेकिन, कोविड-19 का बचाव करते हुए छठ पूजा घाट पर करे। डीएम अमन समीर ने कहा कि छठ पूजा चैलेंज पॉजिटिव में लेकर लोग सोशल मीडिया पर वार करें। सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डालने से परहेज करें। कोरोना वायरस का खतरा अभी कम नहीं हुआ है। छठ पूजा को लेकर गृह विभाग का आदेश जारी हो गया है।

गृह विभाग के आदेश के मुताबिक छठ पूजा घाट के अलावे घर में भी माना सकते है। लेकिन, कोविड 19 को देखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। छठ पूजा सौहार्द से मनाएं। डीएम अमन समीर ने कहा कि कोरोना खत्म नहीं हुआ है। दूसरे प्रदेशों में कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है। कोरोना वायरस से बचते हुए छठ पूजा करें। डीएम ने अधिकारियों के साथ नाव से सेंट्रल जेल घाट से लेकर सारिमपुर घाट तक निरीक्षण किया।

होगी मॉनिटरिंग सफाई व लाइटिंग के निर्देश
निरीक्षण के दौरान मातहतों को कई दिशा निर्देश दिए। डीएम और एसपी ने एक एक बिंदु पर ध्यान आकृष्ट करते हुए जांच किया की पूजा के समय व्रती महिलाओं को कोई परेशानी नही हो। डीएम ने बताया कि घाटों पर साफ सफाई के साथ लाइटिंग का पूरा बंदोबस्त किया जाएगा।

परदेसी से सतर्कता बरतें
डीएम ने कहा कि दूसरे प्रदेश से लगातार लोग आ रहे हैं। घाटों पर जा कर छठ पूजा धूमधाम से करेंगे। इस दौरान दूसरे प्रदेश से आए हुए लोगों से सावधानी पूर्वक रहकर पूजा पाठ करें। एसपी नीरज कुमार सिंह ने बताया कि छठ पूजा के दौरान सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता कर दी गई है।घाटों से लेकर राहों तक पुलिस की तैनाती कर दी जाएगी।

रहेगा पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था
एसपी नीरज सिंह ने बताया कि छठ पूजा की के दौरान सुरक्षा को देखते हुए पर्याप्त मात्रा में सुरक्षा बल को तैनात कर दिया जाएगा। महिला एवं पुरुष बाल को संयुक्त रूप से सुरक्षा में लगाया जाएगा। इसके अलावा सभी चौक चौराहों पर भी पुलिस बल को प्रतिनियुक्त कर दिया जाएगा।
बड़े वाहनों की शहर में नो एंट्री
एसपी नीरज कुमार ने बताया कि छठ पूजा के दौरान पूरे नगर थाना क्षेत्र में नो एंट्री लागू कर दिया जाएगा। पूजा के दौरान सभी बड़ी वाहनों को नगर थाना क्षेत्र से पूर्व औद्योगिक थाना और मुफ्फसिल थाना क्षेत्र में पार्किंग किया जाएगा। ताकि पूजा करने आने जाने के दौरान किसी महिला को कोई परेशानी ना हो।​​​​​​​

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser