पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कैनवास पर कलाकारी:बच्चों ने पेंटिंग से दिया गंगा नदी की स्वच्छता का संदेश

बक्सर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
एमपी हाई स्कूल में प्रतियोगिता के दौरान पेंटिंग बनाती छात्राएं - Dainik Bhaskar
एमपी हाई स्कूल में प्रतियोगिता के दौरान पेंटिंग बनाती छात्राएं
  • कागज के टुकड़ों पर छात्राओं ने पेंटिंग बना गंगा को बचाने की अपील की

आजादी का अमृत महोत्सव सह गंगा स्वच्छता अभियान में जन-जन की भागीदारी के लिए जिला गंगा समिति के तत्वाधान में जिला गंगा समिति के अध्यक्ष डीएम अमन समीर के निर्देशानुसार एमपी हाई स्कूल में पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

प्रतियोगिता में एम पी हाई स्कूल,एस एस गर्ल हाई स्कूल,भूमिहारी स्कूल के छात्राओं ने भाग लिया,छात्राओं ने गंगा स्वच्छता के उद्देश्यों को जन भागीदारी में प्रस्तुत करने के लिए कागज पर अपने विचार को प्रदर्शित किया। छात्राओं ने टीम के माध्यम से अपना चित्रांकन बनाई।

जिसमें छात्राओं ने कई तरह से चित्रांकन कर गंगा को स्वच्छ रखने का संदेश दिया। भारत सरकार नमामि गंगे मिशन द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। इस अवसर पर कई तरह के जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे,नमामि गंगे के नोडल पदाधिकारी सह उप निर्वाचन अधिकारी आशुतोष कुमार राय ने बताया कि कार्यक्रम के मद्देनजर चित्रांकन प्रतियोगिता आयोजित की गई।

कार्यक्रम में नमामि गंगे परियोजना के परियोजना अधिकारी, नेहरू युवा केन्द्र शैलेश कुमार राय,एम पी हाई स्कूल के प्रधानाचार्य विजय मिश्रा, शिक्षिका सुनीता कुमारी, पूनम कुमारी,अशोक कुमार, देवराजी शाह,गणेश कुमार, अभिनाश कुमार,सोनू द्विवेदी व अन्य लोगों के साथ स्कूली छात्राए मौजूद थी।

खबरें और भी हैं...