पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वारदात:सीएसपी संचालक से अपराधियों ने हथियार दिखा कर एक लाख रुपये लूटे, छानबीन में जुटी पुलिस

बक्सर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • इटाढ़ी थाना क्षेत्र के पावर ग्रिड के पास हथियार के बल पर अपराधियों ने दिया घटना काे अंजाम
  • प्राथमिकी दर्ज कर लुटेरों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस कर रही है छापेमारी

इटाढ़ी थाना क्षेत्र के पावर ग्रिड के पास गुरुवार को हथियार के बल पर अपराधियों ने एसबीआई सीएसपी संचालक से एक लाख रुपए की लूट की वरदात को अंजाम दिया है। वारदात के बाद अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस छापेमारी में जुट गई।

बताया जा रहा है कि इटाढ़ी एसबीआई सीएसपी संचालक गुरुवार को एसबीआई मेन ब्रांच से पैसे निकासी कर इटाढ़ी सेंटर जा रहे थे। तभी अपराधियों ने मौका देख कर पावर ग्रिड के पास संचालक को हथियार के बल पर एक लाख रुपये की लूट कर फरार हो गया। पीड़ित लाल बाबू लूट की सूचना इटाढ़ी थाना पुलिस को दिया। सूचना मिलते ही पुलिस के हाथ पाव फूलने लगा। भागे भागे घटना स्थल पर पहुंच कर मामले की जांच में जुट गई। पीड़ित के बयान पर पुलिस अपराधियों की पहचान में जुट गई।

वहीं, पुराने अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर संभावित ठिकानों पर छापेमारी करने लगी है। हालांकि, पुलिस को खबर लिखे जाने तक कोई उपलब्धि हासिल नहीं हो पाया। डीएसपी गोरख राम ने बताया कि एसबीआई सीएसपी संचालक लाल बाबू से अपराधियों ने एक रुपए की लूट को अंजाम दिया है। सूचना के बाद पुलिस मामले की छानबीन में जुटने के साथ अपराधियों की गिरफ्तार को सम्भावित छापेमारी कर रही है।

सुबह से नहीं खुला था बैंक
सुबह से सीएसपी बैंक पर पैसा निकासी करने वालो की भीड़ लगी रही। मौजूद उपभोक्ताओं ने बैंक खुलने की जानकारी पियून चंदन कुमार से ले रहे थे। चंदन कुमार ने बताया कि सुबह से ही बैंक नहीं खुला। जिसको लेकर उपभोकताओ की भीड़ लगी रही। 12 बजे के लगभग फोन कर लाल बाबू से पूछा गया तो वे जल्द बैंक खोलने की जनकारी दिए। लेकिन, घंटों बीत जाने के बाद जब बैंक नहीं पहुंचे तो दुबारा फोन किया गया तो फोन स्विच ऑफ़ आने लगा। काफी देर बाद पता चला की उनके साथ लूट हो गई है।

सेफ जोन बने सीएसपी संचालक
अपराधियों के लिए सेफ जॉन बन चुके है सीएसपी संचालक। क्योकि, अपराधी सीएसपी संचालक सीधे निशाने बनाकर बड़ी लूट की वरदात को अंजाम देकर आसानी से फरार हो जाते है। जब तक मामला पुलिस तक पहुंचती है तब तक अपराधी सुरक्षित स्थान पर पहुंच चुके होते है। क्योकि, अधिकांश सीएसपी लूट कांड का पुलिस खुलासा नहीं कर पति है। जिसे अपराधियों के मनोबल सातवें आसमान पर रहता है।

इस वर्ष हुई आधा दर्जन लूट की वरदात
वर्ष 2021 की तो अपराधियों ने अभी तक आधा दर्जन लूट की वरदात को अंजाम दे चुके है। लेकिन, पुलिस अभी तक एक भी कांडों का उद्भेदन नहीं कर पाई है। जनकारी के अनुसार मुरार थाना क्षेत्र के सीएसपी से लूट, नगर थाना क्षेत्र के में रोड में रिटायर रेल कर्मी से छिनतई, ब्रह्मपुर रिटायर जवान से दो लाख की दिनदहाड़े लूट और इटाढ़ी के सीएसपी से लूट कांड में पुलिस के हाथ अभी तक खली है। हलाकि, पुलिस कंदो को जल्द खुलासा करने का दावा तो करती है मगर कर नहीं पाती है।

अधिक पैसे की लेन देन से पहले पुलिस से ले सहयोग
एसपी नीरज कुमार सिंह ने जिले के लोगो से अपील किए है कि बैंक से अधिक पैसे की लेन देन करने से पहले लोग पुलिस की सुरक्षा ले सकते है। अधिक पैसा पास रहने पर स्थानीय पुलिस को सूचना देकर बैंक आने और जाने तक पुलिस की सुरक्षा लेकर कर बैंक और घर जाए। ताकि, सुरक्षित पैसा आप के पास रह सके। इसके लिए आप से किसी तरह की कोई पूछताछ नहीं की जाएगी। हालांकि, शहर के कई बड़े व्यवसायी इस सुविधा का लाभ ले चुके है। जिसे वे सुरक्षित अपना पैसा बैंक से निकासी और जामा कर पाते है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें