सर्तकता:छठ पूजा में गांव आने वाले प्रवासियों की ट्रेनों में भीड़, कोरोना जांच जारी

बक्सर22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
स्टेशन पर यात्रियों का कोरोना जांच करते स्वस्थ कर्मी। - Dainik Bhaskar
स्टेशन पर यात्रियों का कोरोना जांच करते स्वस्थ कर्मी।
  • बाहर से आने वाले यात्रियों का स्टेशन पर की जा रही है कोविड-19 जांच

छठ पूजा करने दूसरे प्रदेश आने वाले प्रवासियों से स्थानीय रेलवे स्टेशन भीड़ बढ़ गई है। दूसरे प्रदेश से आने वाले सभी रेल यात्री का स्टेशन पर ही जिला प्रशासन कोरोना जांच करा रहा है। प्रशासन पिछले बार जैसी लापरवाही बरतना नहीं चाह रही है। जिससे मुसीबत खड़ी हो जाए। छठ पूजा करने घर आने वालो की संख्या में एकाएक काफी वृद्धि हो गई है। यात्रियों के बढ़े भीड़ के कारण ट्रेन बैठने के लिए जगह नहीं मिल रही है।

ट्रेन में यात्री ठसाठस भर भर के आ रहे है। बताया जा रहा है कि छठ पूजा बिहार में मनाने के लिए आने से दो महीना पूर्व ही ट्रेन में रिजर्वेशन कराया गया है। सभी लोगों का टिकट कन्फर्म नहीं हुआ। टिकट कन्फर्म नहीं होने के कारण लोग ट्रेन में जैसे तैसे चढ़ कर अपने गांव पहुंचने की होड़ में खड़े होकर चले आ रहे है।

दिल्ली से आने वाले रेल यात्री सुनील कुमार सिंह,संजय साह, रमेश गुप्ता ने बताया कि दिल्ली से बक्सर आने के लिए श्रमजीवी एक्सप्रेस में दो महीने पूर्व टिकट बुक कराया था। लेकिन, टिकट कन्फर्म नहीं हुआ। किसी तरह ट्रेन में चढ़ कर खड़े होकर आना पड़ा। उन्होंने बताया कि ट्रेन में यह हालत थी की कितने लोग को जगह नहीं मिल पाया जिसे कई लोग शौचालय में खड़े होकर बक्सर पहुंचे है।

रेल यात्रियों से बदसलूकी कर रहे ऑटो चालक
ट्रेन से उतरकर घर जाने वाले यात्रियों के साथ ऑटो चालक बदसलूकी करने पर उतारू हो जा रहे है। हालात यह है कि सुबह दिल्ली से आने वाले यात्रियों को अपने ऑटो में बैठने को लेकर ऑटो चालक यात्री के सामान लेकर चल दे रहे हैं। यात्री के विरोध करने पर तू तू- मैं मैं करने लगते हैं। स्टेशन के बाहर रेल पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था नहीं होने के कारण ऑटो चालकों का मनोबल बढ़ा हुआ है।

आरपीएफ पोस्ट प्रभारी दीपक कुमार ने बताया कि यात्रियों की सुरक्षा में आरपीएफ को प्लेटफार्म पर लगाया गया है। इस तरह की कोई शिकायत नहीं मिली थी। जिससे सुरक्षा बढ़ाया जाए। उन्होंने बताया कि आज से स्टेशन के बाहर भी सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता कर दी जाएगी।

स्टेशन पर यात्रियों की हो रही है कोरोना जांच
दिल्ली, महाराष्ट्र, पुणे और बेंगलुरु से आने वाले यात्रियों का कोरोना जांच स्टेशन पर किया जा रहा है। जिला प्रशासन कोरोना को लेकर कोई लापरवाही बरतना नहीं च रहा है। जिसे आगे आने वाले समय में मुसीबत बन कर खड़े हो जाए। जिसको लेकर बाहर से आने वाले प्रवासियों का कोरोना जांच कर कन्फर्म होने पर ही घर जाने दिया जा रहा है। हलाकि, यात्रियों बढ़े भीड़ के कारण स्वास्थ्य कर्मियों को कुछ परेशानी झेलनी पद रही है। क्योकि, सभी यात्री कोरोना जांच नहीं करना चाह रहे है।

खबरें और भी हैं...