पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भूख हड़ताल:दैनिक श्रमिकों ने एनजीओ से कार्य कराने के विरोध में की भूख हड़ताल

बक्सर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • भूख हड़ताल पर डटे कल्याण विभाग के दैनिक कर्मियों ने जताया विरोध

अपनी मांगों के समर्थन में भूख हड़ताल पर बैठे कल्याण विभाग में सेवा देने वाले दैनिक श्रमिकों के दर्द पर मरहम लगाने को लेकर अभी तक कोई खास पहल नहीं दिखने से हड़ताल कर्मियों मैं खासा रोष है। पिछले 15 वर्षों से दैनिक श्रमिक के रूप में जिले के के अंबेडकर आवासीय उच्च विद्यालय पांडेय पट्टी, अंबेडकर छात्रावास कोइरपुरवा, कर्पूरी छात्रावास में सफाई कर्मी व सुरक्षा प्रहरी के रूप में सेवा देने वाले श्रमिकों को अब एनजीओ के द्वारा कार्य कराए जाने के निर्णय के विरोध में दूसरे दिन भी कवलदह पोखरा के समीप भूख हड़ताल पर डटे एक दर्जन कर्मी अपनी मांग पर अड़े हुए हैं।

भीम आर्मी के जिला अध्यक्ष अनिल राम भूख हड़ताल को संबोधित करते हुए कहां की जिला कल्याण विभाग बक्सर के दैनिक कार्य करने वाले इन दैनिक श्रमिकों का नियमित किया जाना चाहिए जबकि अब इन्हें एनजीओ के द्वारा काम लेने का विभाग व सरकार द्वारा लिए गए निर्णय है, जो श्रमिकों के हित में नहीं है। वही वीरेंद्र कुमार पोलूश ने कहा कि दूसरे दिन भी कोई पूछने नहीं आया।

जबकि यहां भूख हड़ताल पर डटे कर्मी लगातार अपनी एकता का परिचय दे रहे हैं। इस भूख हड़ताल में कई बुजुर्ग भी है जिनकी तबीयत प्रभावित हो रही है। भूख हड़ताल करने वालों में राजन कुमार ,शंकर रावत, अरुण कुमार, वीरेंद्र कुमार पौलुस, राकेश कुमार रंजन, रामजी राम, शशि कुमार रावत, लक्ष्मण, विजय राम, गोरखनाथ राम, किरण देवी आदि रहे जबकि समर्थन में भीम आर्मी जिला कमेटी के जिला प्रभारी डॉ अनिल कुमार और जिला अध्यक्ष बबलू राज ने भी इन कर्मियों के मांग को सही ठहराते हुए कहा कि इन्हें नियमित किया जाए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser