पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Buxar
  • Death Came From The Sky: Seven Places Fell Cold, Four People Died, Six Animals Were Killed, The Young Man Also Got Burnt

आसमानी कहर:आसमान से आई मौत : सात जगह ठनका गिरा, चार लोगों की हुई मौत, छह पशुओं की गयी जान, युवक भी झुलसा

बक्सर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पूरे जिले में सिर्फ चौसा में हुई बारिश, आकाशीय बिजली से चौसा के दो, धनसोई व चक्की के एक-एक व्यक्ति की मौत
  • आंधी-बारिश से जान-माल का भी हुआ नुकसान, कई जगह आवागमन बाधित

चौसा प्रखंड के राजपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले गांवों में सोमवार को जमकर बारिश हुई। बारिश के दौरान खूब जोरदार आंधी भी चली। इस क्रम में सात जगह ठनका गिरा। जिससे सोनपा व डेहरी गांव में दो लोगों की मौत हो गयी। वही चक्की प्रखंड के चिमनी डेरा गांव में भी एक वृद्ध किसान की मौत से गांव में कोहराम मच गया। धनसोई थाना क्षेत्र के भरखरा गांव में ठनका गिरने से पशु चारा लेने गए बद्री सिंह(55 वर्ष) की मौत हो गयी है। मिली जानकारी के अनुसार चौसा प्रखण्ड के सोनपा व डेहरी गांव की घटना दोपहर करीब तीन बजे की है। स्थानीय लोगों ने बताया कि आंधी-बारिश के दौरान गांव के बधार में वज्रपात हुआ। वही इन दोनों की मौत हुई। जहां सूचना पर पहुंचीं राजपुर थाना की पुलिस द्वारा वृद्ध व युवती के शव को कब्जे में ले पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। वही झुलसे व्यक्ति को चौसा पीएचसी में इलाज के लिये लाया गया। जहां बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया गया। जबकि एक भैंस व पांच बकरियों को पशु चिकित्सकों द्वारा पोस्टमार्टम के बाद पशु मालिकों को सौंप दिया गया। बता दे कि दोपहर में काफी गरमी थी। अचानक मौसम बदला और आंधी के साथ तेज बारिश होने लगी। आंधी-बारिश के दौरान खेत के तरफ गये डेहरी निवासी सोनिया देवी (43 वर्ष) पति मुन्ना राजभर की ठनका गिरने से मौत हो गयी। वही पास में खड़े जितेंद्र कुमार झुलस गये। दूसरी तरफ सोनपा निवासी गनपत सिंह( 65 वर्ष) पिता बिगन सिंह अपना खेत घूमने के लिए निकले थे। तभी आसमान से बिजली गिरी और हादसा हो गया। इसके साथ ही दोनों गांव में कोहराम मच गया।

नरबतपुर में पांच बकरियों की मौत
चौसा नरबतपुर में बधार में चरने गयी अब्बास राइन की पांच बकरियों की ठनका गिरने से मौत हो गयी।बताया गया अब्बास राइन की पत्नी अपनी बकरियों को लेकर बधार की तरफ गयी थी तभी अंधी पानी के दौरान पांचों बकरियां एक पेड़ के पास आकर खड़ी हो गयी। जिनकी मौत ठनका गिरने से हो गयी।

ठनका गिरने से झुलसा वृद्ध, इलाज के क्रम में हो गई मौत
चक्की|
स्थानीय चक्की ओपी बलिहार थाना क्षेत्र के चिमनी डेरा गांव में भी सोमवार को ठनका गिरा। यहां ठनका के चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। व्यक्ति की उम्र करीब 55 वर्ष थी। ठनका गिरने से शिवधरी यादव पिता ढुनमुन यादव बुरी तरह से जख्मी हो गए।

तेज आंधी में चौसा पशु मेला के पास गिरा पेड़, स्टेट हाइवे जाम, बिजली भी हुई गुल

चौसा | प्रखण्ड में भारी आंधी पानी से चौसा पशु मेला के पास एक विशाल पेड़ गिर गया। जिससे किसी की हताहत की सूचना नही है ।हलांकि पेड़ की चपेट में आने से कई वाहन बाल बाल बच गयी।दूसरी तरफ पेड़ के गिरने से चौसा -कोचस स्टेट हाइवे एक घण्टे जाम हो गया। वही स्थानीय लोगो के पहल पर पेड़ को हटा आवागमन सुचारू किया गया। सोमवार की दोपहर बिजली की तड़तड़ाहट व तेज हवा के साथ जमकर बारिश हुई। जिससे उमस भरे दिन से लोगो ने राहत की सांस ली। लेकिन भारी बारिश के साथ बिजली की तेज तड़तड़ाहट से लोग घबरा गये थे।वही तेज हवा के साथ कई जगहों पर छोटे बड़े पेड़ भी गिर गये।इसी दौरान चौसा- कोचस एसएच पर पशु मेला के पास एक विशाल पेड़ गिर गया।जिससे सड़क के दोनों तरफ पांच सौ मीटर तक वाहनों की लंबी लाइन लग गयी। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार पेड़ गिरने से किसी की हाताहत होने की सूचना नही है।हलांकि कई वाहन पेड़ की चपेट में आने से बाल बाल बच गयी। वही किसी प्रशासन द्वारा जाम हटाने की कोई पहल न देख, स्थानीय लोगो द्वारा पेड़ को काट कर सड़क किनारे कर दिया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें