पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

तैयारियां पूरी:स्वतंत्रता दिवस समारोह लाइव देखेंगे जिलेवासी

बक्सरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारी का डीएम और एसपी ने लिया जायजा

कोविड-19 के संक्रमण की वजह से इस बार स्वतन्त्रता दिवस कार्यक्रम में आम नागरिकों को आमंत्रित नहीं किया गया है। इसको लेकर पहले से तैयारी शुरू है। किला मैदान में आयोजित होने वाले कार्यक्रम को सोशल प्लेटफॉर्म जैसे फेसबुक पेज पर कार्यक्रम का लाइव टेलीकास्ट की जायेगी। जिसे आम नागरिक इसे अपने अपने घरों से ही देख सकें। कार्यक्रम का सीधा प्रसारण फेसबुक आदि के माध्यम से करने के लिए जिला प्रशासन तैयारी का जायजा लिया है। डीएम अमन समीर व एसपी उपेन्द्र नाथ वर्मा ने स्वतंत्रता दिवस समारोह के मुख्य कार्यक्रम स्थल किला मैदान पर की जाने वाली परेड के फाइनल रिहर्सल का निरीक्षण किया। इस दौरान डीएम व एसपी ने कई दिशा निर्देश दिया।

नहीं निकलेंगी झांकिया
विभिन्न विभागों के द्वारा निकाली जाने वाली झांकियों का प्रदर्शन भी स्थगित कर दिया गया है। समारोह में परेड में भाग लेने वाले जवानों के बीच सोशल डिस्टेसिंग कायम रखा जाएगा। परेड में सैप के जवान, पुरूष सशस्त्र बल, महिला सशस्त्र बल एवं गृह रक्षा वाहिनी के जवान शामिल होंगे। बच्चों से संबंधित एनसीसी एवं स्कॉट का परेड शामिल नहीं किया जाएगा। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आयोजित होने वाला संध्याकालीन सांस्कृतिक कार्यक्रम स्थगित रहेगा।

समारोह स्थल पर आगन्तुकों, वाहन, स्टेज, पोडियक आदि के लिए सेनिटाईजेशन एवं थर्मल इमेजिंग की समुचित व्यवस्था स्वास्थ्य विभाग के द्वारा किया जाएगा। समारोह का लाईव प्रदर्शन (सोशल मिडिया, फेसबुक वेवकास्ट आदि से) की व्यवस्था की जाएगी। महादलित कस्बे में पूर्व की तरह पदाधिकारीगण जाकर झंडोतोलन करेंगे। मुख्य समारोह स्थलों के अतिरिक्त सभी प्रमुख कार्यालयों में पूर्ववत झंडोतोलन का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। सिविल सर्जन बक्सर को झण्डोतोलन के समय किला मैदान में चिकित्सकीय उपचार के लिए एक एम्बुलेंस की व्यवस्था करने को कहा गया।

केवल अतिविशिष्ट लोगों को ई-कार्ड से मिलेगा प्रवेश

समारोह में मात्र अतिविशिष्ट अथितियों एवं वरीयतम पदाधिकारियों को ही आमंत्रित किया जाएगा। स्वतंत्रता दिवस मुख्य समारोह स्थल पर आम जनता को संक्रमण के प्रभाव के कारण आमंत्रित नहीं किया जाएगा। पुनः स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से स्वतंत्रता सेनानियों एवं विशिष्ट नागरिकों को आमंत्रित नहीं किया जाएगा। समारोह में भाग लेने के किए अथितियों को आमंत्रण ई कार्ड के माध्यम से भेजा जाएगा।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें