पंचायत चुनाव:चुनावी तैयारी को लेकर डीएम व एसपी ने की समीक्षा

बक्सर23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

डीएम अमन समीर एवं एसपी नीरज कुमार सिंह के द्वारा प्रखंड कार्यालय चक्की में चौगाईं एवं चक्की के पंचायत आम निर्वाचन के तैयारी की समीक्षात्मक बैठक की गई।जिसमें डीएम ने संबंधित प्रखंड के बीडीओ व सीओ से उनके तैयारियों के संबंध में जानकारी प्राप्त की।

इस दौरान यह बताया कि चक्की प्रखंड के 4 पंचायतों में 56 बूथों पर मतदान होना है। जिसको लेकर चक्की पंचायत में 4 सेक्टर दंडाधिकारी 2 जोनल दंडाधिकारी, जवही में 2 सेक्टर दंडाधिकारी 2 जोनल दंडाधिकारी, चंदा में 3 सेक्टर दंडाधिकारी 2 जोनल दंडाधिकारी, अरक में 3 सेक्टर दंडाधिकारी 2 जोनल दंडाधिकारी एवं चक्की के लिए एक सुपर जोनल दंडाधिकारी, जवही दियर के लिए एक सुपर जोनल दंडाधिकारी, चंदा और अरक के लिए एक सुपर जोनल दंडाधिकारी प्रतिनियुक्त करने का डीएम द्वारा निर्देश दिया गया। 5 पंचायतों में 70 बूथों पर चौगाईं में मतदान चौगाई प्रखंड के 5 पंचायतों में 70 बूथों पर मतदान होना है। जिसमें पंचायत खेवली, मुरार, चौगाईं, मसर्रीहा व नचाप पंचायत में 3-3 सेक्टर दंडाधिकारी 2-2 जोनल दंडाधिकारी, चौगाई के लिए एक सुपर जोनल दंडाधिकारी, खेवली एवं मुरार के लिए एक सुपर जोनल दंडाधिकारी, नचाप एवं मसहरिया के लिए एक सुपर जोनल दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति करने का डीएम के द्वारा निर्देश दिया गया। डीएम ने चक्की एवं चौगाई के बीडीओ, सीओ तथा संबंधित क्षेत्रों के थानाध्यक्ष को निर्देश दिया की आदर्श आचार संहिता के नियमों का अक्षरश: पालन करवाए। डीएम ने नदी में नाव के द्वारा भी गश्ती करने का निर्देश दिया। जबकि एसपी ने पंचायत आम निर्वाचन चुनाव की तैयारियों के संबंध में सभी पदाधिकारियों को सक्रिय रहते हुए आदर्श आचार संहिता के गाइडलाइन का सख्ती से अनुपालन कराने एवं रात्रि में भी भ्रमणशील रहने का भी निर्देश दिया। साथ ही एसपी ने यह भी बताया कि पुलिस घुड़सवार दस्ता तैयार रहेगी। पंचायत चुनाव के लिए पर्याप्त पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति रहेगी।

एसपी ने बीडीओ व सीओ एवं थानाध्यक्ष को आपस में समन्वय स्थापित कर चुनाव की प्रक्रिया को स्वच्छ निष्पक्ष भयमुक्त संपन्न कराने के निर्देश दिए। बैठक में डीडीसी योगेश कुमार सागर, डीटीओ मनोज कुमार रजक, उप समाहर्ता स्थापना विकास कुमार जायसवाल, जिला पंचायती राज पदाधिकारी, डुमरांव एसडीएम कुमार पंकज, एएसपी श्री राज आदि उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...