पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

समन्वय समिति की बैठक:डीएम ने कोविड मृतक के आश्रितों को मुआवजा देने को कहा

बक्सर20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
समन्वय समिति की बैठक करते डीएम। - Dainik Bhaskar
समन्वय समिति की बैठक करते डीएम।
  • योजना कार्य में तेजी लाने व स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड को बढ़ाने को न

डीएम अमन समीर की अध्यक्षता में कार्य संस्कृति एवं समन्वय की बैठक कलेक्ट्रेट के सभागार में की गई। जिसमें विभिन्न विभागों से संबंधित एमजेसी, सीडब्लूजेसी, एससी व एसटी आयोग, मानवाधिकारी आयोग एवं लोक शिकायत से संबंधित मामलों की विस्तार से विभागवार समीक्षा की गई।

डीएम के द्वारा आरटीपीएस पर लंबित आवेदनों का तुरंत निष्पादन करने का निदेश दिया गया। डीएम के द्वारा बक्सर जिलांतर्गत कोविड-19 से मृत व्यक्तियों के आश्रितों को अनुदान राशि का भुगतान के लिए लंबित संबंधित सभी आवेदनों का निष्पादन 15 सितम्बर 2021 तक करने का निदेश दिया गया।

उप निर्वाचन पदाधिकारी आशुतोष राय के द्वारा गरुणा एप्प के बारे में बताया गया कि मतदान केन्द्र स्तरीय पदाधिकारियों, बीएलओ को निर्वाचन कार्यों में सुविधा हेतु भारत निर्वाचन आयोग द्वारा गरुणा एप्प लॉन्च किया गया है। जिसके माध्यम से मतदान केन्द्र के संबंध में जैसे मतदान केन्द्र की स्थिति, न्यूनतम आधारभूत सुविधाएँ, मतदान केन्द्र के निकटतम पुलिस थाना आदि की सूचना अपलोड की जा सकती है।

इसके माध्यम से मतदाता सूची में जोड़ने, विलोपन संबंधित मामलों का भी त्वरित निष्पादन संभव हो सकेगा। उन्होंने ने सभी विभागों को योजनाओं का निरीक्षण कर उनका रिपोर्ट देने का निर्देश दिया।

उद्योग से योजनाओं की दी गई गई जानकारी
महाप्रबंधक जिला उद्योग केन्द्र के द्वारा मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अति पिछड़ा वर्ग एवं मुख्यमंत्री महिला उद्यमी योजना के संबंध में जानकारी दी गई। डीएम ने सीएम एससी-एसटी योजना के तहत लाभुकों की संख्या बढ़ाने का निदेश महाप्रबंध जिला उद्योग केन्द्र बक्सर को दिया।

बिहार स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड को बढ़ावा देने को दिया निदेश
जिला योजना पदाधिकारी एवं जिला निबंधन परामर्श केन्द्र के प्रबंधक को बिहार स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड, मुख्यमंत्री स्वयं सहायता भत्ता एवं कुशल युवा कार्यक्रम के तहत लाभुकों की संख्या बढाने के लिए व्यापक प्रचार-प्रसार करने का निदेश दिया।

बैठक में एडीएम प्रितेश्वर, अपर समाहर्ता-सह-जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी किशोरी चौधरी , डीटीओ मनोज कुमार रजक, एसडीएम के के उपाध्याय एवं संबंधित विभागों के जिला स्तरीय पदाधिकारीगण उपस्थित रहें।

खबरें और भी हैं...