पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बक्सर:नियमों का पालन व हौसले से कोरोना को मात देकर सेवा में जुटे डॉक्टर राज किशोर

बक्सर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना से पूरी तरह ठीक होने के बाद जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी ने कहा- जागरुकता ही बचाव है

जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर फिलहाल ब्रेक तो लग गया है लेकिन, संक्रमण का खतरा अब भी बरकरार है। स्वास्थ्य विभाग लोगों को लगातार कोरोना संक्रमण को लेकर सरकार के बनाए गए गाइडलाइन्स का पालन करने की नसीहत दे रहा है। इसी क्रम में देखा गया कि कोरोना काल में लोगों की सेवा में लगे स्वास्थ्य अधिकारी, चिकित्सक व कर्मी भी कोरोना की चपेट में आ गए।

हाल के दिनों में जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी (डीआईओ) डॉ. राज किशोर सिंह भी कोरोना संक्रमित हुए। लेकिन, जिसके बाद उन्होंने स्वयं को होम आइसोलेशन में डालकर और नियमों का पालन करते हुए कोरोना को मात देने में कामयाब हो गए। शनिवार से वह वापस काम पर लौटे और दायित्वों का निर्वहन पूरा करना शुरू किया।
संक्रमित होने के बावजूद विभाग के लोगों का करते रहे सहयोग

डॉ. राज किशोर ने बताया कोरोना संक्रमण से ठीक होने में उनके परिवार के सदस्यों के साथ-साथ मित्रगण की अहम भूमिका रही है। होम आइसोलेशन के दौरान सभी उनसे लगातार संपर्क में रहे और उनका हौसला बढ़ाते रहे जो उनके जल्द ठीक होने की महत्वपूर्ण कड़ी रही।

उन्होंने बताया कि रिपोर्ट पॉजिटिव आने के 9वें दिन जब उन्होंने दोबारा जांच कराई, तो उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी थी। लेकिन, विभाग के तय अवधि के लिए वह आईसोलेट ही रहे। लेकिन, इस बीच पोलियो अभियान शुरू हो चुका था। जिसमें उन्होंने घर से विभागीय अधिकारियों व कर्मियों का मार्गदर्शन कर अभियान को सफल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की।
कोविड-19 के नियमों का सख्ती से पालन करने की अपील की: डॉ. राज किशोर सिंह ने बताया होम आइसोलेशन के दौरान उन्होंने काफी सतर्कता बरती। उन्होंने इस दौरान विभागीय निर्देशों व नियमों का पालन किया। साथ ही, खानपान पर भी विशेष ध्यान दिया। इस क्रम में घरेलू उपचारों के माध्यम से अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता को मजबूत की।

जिससे वह बहुत ही कम समय कोरोना संक्रमण से ठीक हो गये। उन्होंने बताया इस दौरान उनके साथ कोई भेदभाव की बात नहीं हुई। उन्होंने लोगों से कोविड-19 के बनाए गए नियमों व प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने की अपील की। उन्होंने बताया कि अब तक इस बीमारी की दवा नहीं निकल पाई है। इसलिए जब तक इसकी दवा उपलब्ध नहीं हो जाती, तब तक किसी प्रकार की ढिलाई न बरते।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें