पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अतिक्रमण मुक्त अभियान:अतिक्रमण मुक्त हुआ रामरेखा घाट को जाने वाला रास्ता; अतिक्रमण हटाने के दौरान प्रशासन पर मारपीट का दुकानदारों ने लगाया आरोप

बक्सर18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नगर के रामरेखा घाट जाने वाला रास्ते को प्रशासन ने सोमवार को कड़ी मशक्कत के बाद अतिक्रमण मुक्त किया। बताया जा रहा है कि बक्सर शहर के सौंदर्यीकरण को लेकर जिला प्रशासन द्वारा शहर के सड़कों को अतिक्रमण मुक्त किया जा रहा है। इसी कड़ी में रामरेखा घाट रोड भी अतिक्रमण मुक्त कराने की योजना बनी। अतिक्रमण हटाने गई प्रशासन के साथ स्थानीय दुकानदारों विरोध करना शुरू कर दिया। विरोध के बाद भी प्रशासन ने बलपूर्वक अवैध अतिक्रमण को हटाया।

सोमवार को नगर परिषद और सदर अंचलाधिकारी ने पुलिस बल के साथ रामरेखा घाट रोड में अवैध अतिक्रमण पर बुलडोजर चलाना शुरु कर दिया। जिसके बाद दुकानदार प्रशासन का विरोध करने लगे। हालांकि प्रशासन ने किसी की न सुनी। सड़क किनारे दुकानदारों अवैध रूप से किए गए अतिक्रमण पर बुलडोजर चलाते हुए सभी का छज्जा और दुकान के आगे बनाया हुआ प्लेटफार्म को तोड़ दिया। नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी सुजीत कुमार ने बताया कि बक्सर के सौंदर्यीकरण को लेकर शहर में अवैध रूप से किए गए अतिक्रमण को हटाया जा रहा है।

अतिक्रमण हटाने गई टीम पर मारपीट का आरोप : रामरेखा घाट रोड में अतिक्रमण हटाने गई प्रशासनिक टीम पर एक दुकानदार ने मारपीट का आरोप लगते हुए एसपी से मिलकर न्याय की गुहार लगाई है। बताया जा रहा है कि रामरेखा घाट रोड स्थित ताड़का नाला के पास युवराज अली ने आरोप लगाया है कि निज जमीन में खोली गई दुकान प्रशासन ने जबरन अतिक्रमण के नाम पर हटा रहा था। जब विरोध किया तो मारपीट की गई। जमीन का कागज दिखाया तब अधिकारी हटे।

युवराज अली ने बताया कि जिस जमीन पर मेरा कब्ज़ा है उस जमीन का अंचल कार्यालय में लगान जमा करते है। इसके साथ ही उस मकान होल्डिंग टैक्स नगर परिषद कार्यालय में प्रत्येक साल जमा करता हूं। तभी अंचलाधिकारी के साथ नगर परिषद के सभी कर्मियों ने पुलिस बल के मेरे साथ मारपीट की। एसपी नीरज कुमार सिंह से मिलकर न्याय के लिए एक आवेदन दिया हूं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें