पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राजपुर:सिकठी के खधरा में डेढ़ लाख रुपये की लागत से की जा रही करहा खुदाई

बक्सर22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सिकती पंचायत के खदरा मौजा में मनरेगा योजना के तहत लगभग डेढ़ लाख रुपये लागत राशि से कराह की खुदाई की जा रही है। इससे कराह की खुदाई हो जाने से किसानों को जहां पटवन में काफी सहूलियत मिलेगी, वहीं पंचायत के मजदूरों को रोजगार भी मिल रहा है।

जानकारी के अनुसार मनरेगा योजना के तहत खीरी रजवाहा से मार्कंडेय दुबे की खेत होते हुए सिपाही दुबे की खेत तक लगभग डेढ़ लाख रुपया लागत राशि से 2370 फुट लंबे कराह की खुदाई की जा रही है। जिसमें पंचायत के मजदूर जोर शोर से लगे हुए है। इस संबंध में जानकारी देते हुए पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि निशांत कुमार उर्फ पूना सिंह ने बताया कि किसानों की सिंचाई की व्यवस्था को देखते हुए कराह की खुदाई कराया जा रहा है।

बताया कि मनरेगा योजना के तहत किये जा रहे खुदाई से जहां किसानों को खेतों के पटवन में सुविधा मिलेगी वहीं इससे पंचायत के मजदूरों को रोजगार भी मिला है। वही कराह की खुदाई कर रहे मजदूर सोहन यादव, परिधान, सुदामा राम, अजीत राम, रमेश राम, ज्योति राम, श्री भगवान राम, जय कुमार पासवान ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान मनरेगा योजना के चलते ही रोजगार मिला है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें