पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सतर्क रहें सुरक्षित रहें:बक्सर में 24 घंटे में काेराेना संक्रमण से पांच लोगों की माैत, 125 मिले काेविड पाॅजिटिव

बक्सरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में 89896 सैंपल की अभीतक हुई है जांच, 3483 लोग पाॅजिटिव मिले हैं काेरोना संक्रमित

जिले में मई का पहला सप्ताह राहत देने वाला साबित हो रहा है। क्योंकि जिले में कोरोना संक्रमण के दर में कमी देखी जा रही है। हालांकि यह आंकड़ा अभी भी 125 से उपर है। जिसके कारण जिला प्रशासन की परेशानी बढ़ी हुई है। बुधवार को भी 125 संक्रमित मिले हैं। हालांकि जिले के सभी मुख्य सड़कों पर पुलिस के द्वारा सख्ती बढ़ा दी गयी है। जिससे सड़कें सूनी हो गयी है। हालांकि अभी भी प्रखंडों में लापरवाही जारी है। लोग घरों से निकल रहें हैं। बाजारों में भी 11 बजे से पहले भीड़ देखी जा रही है। जबकि पुलिस का सख्त निर्देश है कि आप अपने नजदीक के दुकानों से आवश्यक समानों की खरीदारी करें।

हालांकि फिर भी लोग लापरवाही बरत रहे हैं। हालांकि जिले के ग्रामीण इलाकों के मुख्य सड़कों पर अभी भी लोग अपने-अपने निजी वाहनों के साथ आवागमन करते दिखाई दे रहे हैं। लोगों में न खौफ है तथा न हीं कोई पुलिस का भय। बिना ई-पास के हीं लोग आवागमन कर रहे हैं। ऐसे में पुलिस की जांच के बाद लोग बहाने बना रहे हैं। लोग शादी, विवाह सहित अन्य कार्यों को लेकर बहानेबाजी कर रहे हैं। जो ठीक नहीं है। ऐसे में निजी वाहनों पर नजर रखी जा रही है।

राहत : रिकवर होने वाले लोगों के मुकाबले कम मिल रहे पाॅजिटिव मरीज, फिर भी लापरवाही पड़ेगी भारी, अबतक 2102 मरीज हुए रिकवर, एक्टिव मामले की संख्या में गिरावट जारी

राहत }153 हुए रिकवर
बता दें कि गुरुवार को 153 लोग कोरोना को मात देकर घर लौटे। जिसमें से होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों की संख्या सर्वाधिक है। डीपीआरओ कन्हैया कुमार ने बताया कि जिले में अब तक 2102 लोग रिकवर हो चुके हैं। यह सुखद बात है कि पिछले एक सप्ताह से 150 से अधिक लोग रोजाना रिकवर हो रहे हैं।

चिंता }5 और मरीजों की मौत
दूसरी ओर जिले में 5 और मरीजों की मौत हुई है। इसकी पुष्टि करते हुए डीपीएम संतोष कुमार ने बताया कि जिले में कोरोना संक्रमित 5 और मरीजों की मौत हुई है। अब तक जिले में 68 मरीज की मौत हो चुकी है।

कुल जांच का 3.87 मिले पाॅजिटिव
अब तक 89896 सैंपल की जांच हुई जिसमें 3483 लोग पाॅजिटिव पाए गए हैं। जो कुल जांच का 3.87 फीसदी है। हालांकि रोजाना 0.10 फीसदी के दर से आंकड़े बढ़ रहे हैं। ऐसे में सावधानी और सतर्कता दोनों हीं बेहद जरूरी है। अब तक 92480 सैंपल भेजे जा चुके हैं।

लक्षण दिखने पर कराएं जांच
सिविल सर्जन डाॅ. जितेन्द्र नाथ ने बताया कि कोरोना के शुरुआती लक्षणों में बुखार आना, नाक बहना, खांसी, दस्त के अलावा गंध व स्वाद का चले जाना तथा सांस लेने में तकलीफ होने लगती है। अगर आप में इसमें से कोई भी लक्षण दिखे तो अपने आप को परिवार से अलग कर लें। लोगों के संपर्क में बिल्कुल न आएं। पर्याप्त आराम करें। दवाई लें।

एक्टिव मामलों की संख्या में हुई गिरावट
डीपीआरओ ने बताया कि जिले में एक्टिव मामलों की संख्या में लगातार गिरावट हो रही है। अब तक एक्टिव मामलों से अधिक रिकवर होने वालों की संख्या अधिक हुई है। जिले में अभी 1313 एक्टीव मामले हैं। लोग कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें। बहुत जरूरी होने पर ही घर के बाहर निकलें।

खबरें और भी हैं...