पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ब्रह्मपुर:महापर्व छठ के लिए युवाओं ने श्रमदान कर पंचदेव मंदिर तालाब की सफाई की

बक्सर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

लोक आस्था के महापर्व छठ पूजा का पहला अर्घ आज है जिसको लेकर रघुनाथपुर के पंचदेव मंदिर पर इस साल भी तैयारियां पूरे जोरों सोरों से चल रही है। पूरे मंदिर को छठ पूजा समिति के द्वारा रंग विरंगी लाइटों से सजाया गया है।

मंदिर के आस पास घनी आबादी होने के कारण मंदिर का तालाब पूरा कचड़ा से पट चुका था लेकिन कई दिनों के मेहनत से पूजा समिति के सदस्यों द्वारा मंदिर के तालाब की विधिवत सफाई किया गया, अभी कुछ दिनों पहले ही दैनिक भास्कर ने इस तालाब की दुर्दशा पर एक खबर छापी थी लेकिन छठ पूजा के पूर्व ही इस तालाब को साफ कर दिया गया है। इस तालाब कि विशेषता है कि इसके चारों तरफ पूजा के लिए घाट बने हुए है। कई सालाें से स्थानीय और पूजा समिति के लोगों द्वारा जन प्रतिनिधियों से इस तालाब के चारों तरफ चहारदीवारी की मांग होते रही है लेकिन अभी तक इस दिशा में कोई पहल नही हुई।

इस महापर्व के अवसर पर पूजा समिति के सदस्यों के अलावा आस पास के स्थानीय मुस्लिम समुदाय के लोगों का भी इस सफाई अभियान में सहयोग किया जिसमें मुख्य रूप से अप्पू गुप्ता, शिव बंधु चौधरी, मोहम्मद मुकुल, धर्मेन्द्र, अजित, राम बाबू, राजेश यादव, अनूप कुमार आदि लोग शामिल रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें