पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

छोटे पर्दे पर खूब चमक रहे बनारपुर के रंजन:दर्जनों सीरियल में कर चुके है अभिनय, मुंबई मायानगरी में पहुंच सपनों को कर रहे हैं साकार

चौसा15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बच्चों को अपनी इच्छा से जीने दें। जो वह करना चाहते हैं, करने दें। करियर को थोपे नहीं, स्वयं चुनाव करने दें। संसाधन उपलब्ध कराएं वे स्वयं अपनी मंजिल तलाश कर लेंगे। रंजन सिंह के माता-पिता ने जब यह समझा तो उसे उसकी मंजिल मिल गई। आज यह छोरा मायानगरी में अपनी छाप छोड़ने में सफल हो रहा है। माता-पिता की सहमति के बाद उसका अभिनय पर्दे पर और निखर रहा है। रंजन इन दिनों कलर्स चैनल के सीरियल बैरिस्टर बाबू में जॉयदीप की भूमिका निभा रहे हैं। उनके किरदार और अभिनय को लोग खूब पसंद भी कर रहे हैं।

बचपन से ही बहुमुखी प्रतिभा के थे रंजन सिंह : कहा गया है कि “क्या हार में क्या जीत में किंचित नहीं भयभीत में”कुछ यही सोच कर बक्सर ज़िला के एक गांव बनारपुर से मुंबई पहुंचे रंजन सिंह आज मया नगरी में अपने सपने पूरे कर रहे हैं। उनकी सफलता को देख पूरा ज़िला उनपर गर्व महसूस कर रहा है।चार भाई बहनों में सबसे बड़े रंजन सिंह बचपन से ही बहुमुखी प्रतिभा के धनी थे।

परिवार की रजामंदी के बाद आसान हुई रंजन की डगर
परिवार शिक्षित था। सब यही चाहते थे कि रंजन भी इस सिलसिले को कायम रखे। पढ़े, लिखे और नाम कमाए मगर, रंजन ने तो कुछ अलग करने की ठान रखी थी। प्रारम्भिक शिक्षा बनारपुर मध्य विद्यालय,आदर्श उच्च विद्यालय से ग्रहण की उसके बाद चौसा से मैट्रिक,महर्षि च्यवन इंटरमीडिएट व महर्षि विश्वामित्र महाविद्यालय बक्सर से पोस्ट ग्रेजुएशन किया। उनके इस सपने को पूरा करने में उनके पिता रामजी सिंह और माता भावना देवी ने पूरा सहयोग किया।

इन सीरियलों में किया है अभिनय : रंजन सिंह स्टार भारत के शो प्यार के पापड़,जीजीमा,सावधान इंडिया,चंद्र शेखर ,मुस्कान,में नज़र आये। सोनी tv के सीरीयल ये उन दिनों की बात है, crime पेट्रोल तथा &tv के शो पर्फ़ेक्ट पती,और मेरी हानिकारक बीवी में दिखाई दिये। महिंद्रा विज्ञापन, विक्रम भट्ट की वेबसिरीज़ फ़ेसलेस, क्राइम अलर्ट, हम साफ़ साफ़ हैं ,कोर्ट रूम,क़सम तेरे प्यार की में भी काम कर चुके हैं।रंजन सिंह ने कलर्स टीवी के पोपुलर शो बैरिस्टर बाबू में भी जोयदीप की भूमिका से अपना जलवा बिखेरा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें