पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

यह गलत है:हाईस्कूल राजपुर में एडमिशन में अधिक वसूली जा रही राशि

बक्सरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हाई स्कूल राजपुर में स्कूल प्रबंधन के द्वारा 11वीं तथा 12वीं में एडमिशन को लेकर छात्र - छात्राओं से अधिक राशि वसूली जा रही है। जिसको लेकर छात्र-छात्राओं में रोष व्याप्त है। ताजा मामला हाई स्कूल राजपुर से है। शनिवार को 11वीं तथा 12वीं में नामांकन को लेकर दर्जनों छात्र हाई स्कूल राजपुर पहुंचे हुए थे। छात्रों का कहना था कि मोबाइल पर हमें ₹735 ही जमा करने का मैसेज प्राप्त हुआ है।

लेकिन स्कूल प्रबंधन के द्वारा ₹1100 से ₹1300 वसूली जा रही है। मतलब की शिक्षा विभाग के द्वारा जारी निर्देश से हटकर 400 से ₹500 अधिक रुपया एडमिशन के दौरान छात्र-छात्राओं से वसूला जा रहा है। देवढ़ियाँ गांव के छात्र प्रिंस कुमार समेत अन्य छात्र-छात्राओं का साफ कहना था कि स्कूल प्रबंधन राजपुर के द्वारा एडमिशन के दौरान 400 से ₹500 अधिक रुपया वसूली जा रही है।
प्राचार्य ने स्वीकारा ले रहे अधिक पैसे
हाईस्कूल के हेडमास्टर ओम प्रकाश यादव ने भी स्वीकार किया कि ₹50 अधिक ली जा रही है। साथ ही उन्होंने अलग ही तोड़ मरोड़ जवाब देकर भविष्य में अधिक राशि नहीं लेने की बात कही। उधर जिला शिक्षा पदाधिकारी दीपेश कुमार चौधरी ने से जब इस मामले में संपर्क किया गया तो उनके द्वारा बताया गया कि हाई स्कूल राजपुर में एडमिशन के दौरान अधिक रुपये लिये जाने की शिकायत मिली है।

जिसके बाद वहां के हेड मास्टर को रसीद पर अंकित राशि को ही जमा करने का निर्देश दिया गया है। हाई स्कूल राजपुर में एडमिशन के दौरान अधिक रुपया छात्र-छात्राओं से ले लिए जाने पर दैनिक भास्कर की पहल पर स्कूल के हेड मास्टर ने ₹200 एक छात्र को तो लौटाया जरूर लेकिन अभी 2 साल तक हाई स्कूल में रहने की धमकी भी दे डाली। एक छात्र प्रिंस ने बताया कि जब स्कूल के हेड मास्टर से अधिक रुपया लेने की शिकायत की गई तो उनके द्वारा ₹1200 में मात्र ₹200 लौटाया गया।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें