• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Buxar
  • In View Of Panchayat Elections, The Administration Has Barricaded The Eastern Crossing Of The Railway, The Railway Has Lodged An Objection.

पंचायत चुनाव:पंचायत चुनाव के मद्देनजर प्रशासन ने रेलवे के पूर्वी क्राॅसिंग पर की बैरिकेडिंग, रेलवे ने दर्ज की आपत्ति

बक्सर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पूर्वी क्रॉसिंग पर की गई बैरिकेडिंग। - Dainik Bhaskar
पूर्वी क्रॉसिंग पर की गई बैरिकेडिंग।

प्रखंड में शुक्रवार को पंचायत चुनाव का मतदान कराया जाएगा। पूर्व संध्या पर मतदान कर्मियों को ईवीएम, मतदान पेटी तथा अन्य चुनाव सामग्रियों के साथ उनके बूथों पर भेजा गया। इसके लिए डीके कॉलेज को सेंटर बनाया गया था। जहां से उन्हें मतदान सामग्री देकर बूथ पर मतदान कराने के लिए भेजा गया।

इस दौरान निर्वाचित पदाधिकारी सह डुमरांव बीडीओ संतोष कुमार के निर्देश पर पूर्वी रेलवे क्रॉसिंग पर दोनों तरफ बैरिकेडिंग लगा सड़क मार्ग का परिवहन ठप करा दिया गया था। बीडीओ ने इसकी पूर्व सूचना न तो रेलवे को दी थी और ना ही आम राहगीरों लोगों को। जिससे लोगों को आवागमन में भारी कठिनाई का सामना करना पड़ा।

पूर्वी क्रॉसिंग के बंद होने से पश्चिमी रेलवे क्रॉसिंग तथा हथेलीपुर मठिया गांव के पास बने क्रासिंग पर वाहनों का दबाव बढ़ गया था। इधर अचानक क्रॉसिंग पर बैरिकेडिंग लगाए जाने से रेल प्रशासन भी हतप्रभ था। स्टेशन प्रबंधक सचिंद्र कुमार ने स्टेशन डायरी मेंटेन करते हुए वरीय पदाधिकारियों को इसकी सूचना दी।

जबकि आरपीएफ के पोस्ट प्रभारी आरके सिंह, जीआरपी के पोस्ट प्रभारी सुनील कुमार सिंह ने भी प्रखंड प्रशासन के इस निर्णय पर आपत्ति जताई तथा किसी तरह की अप्रिय घटना होने पर सारी जिम्मेदारी स्थानीय प्रशासन की होने की बात कही। गौरतलब है कि इसके पहले डीके कॉलेज ने कई बार चुनाव सामान वितरण के लिए केंद्र बनाया गया था।

यहां पंचायत चुनाव का मतगणना कार्य भी हो चुका है। लेकिन कभी भी क्रासिंग पर बैरिकेडिंग नहीं लगा था। प्रशासन के इस निर्णय पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं। रेलयात्री कल्याण समिति के अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह ने ट्वीट कर रेल मंत्रालय को इसकी जानकारी दी है।

खबरें और भी हैं...