पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

धर्म-अध्यात्म:कलवार जागृति मंच ने शेषावतार भगवान बलभद्र जी की धूमधाम के साथ मनाई जयंती

बक्सर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बलदायु जयंती समारोह को सं‍बोधित करते कलवार समाज के वक्ता - Dainik Bhaskar
बलदायु जयंती समारोह को सं‍बोधित करते कलवार समाज के वक्ता
  • भगवान बलभद्र सामाजिक न्याय के प्रणेता एवं न्याय के थे प्रबल पक्षधर

शेषाअवतार भगवान बलभद्र की जयंती कलवार जागृति मंच की ओर से स्टेशन रोड स्थित एक विशाल भवन में जिलाध्यक्ष डॉक्टर अरुण मोहन भारवि की अध्यक्षता में परंपरागत ढंग से मनाई गई। जिसमें कोरोना गाइड लाइन का पालन करते हुए हवन, यज्ञ, पूजा-अर्चना एवं प्रसाद वितरण का कार्यक्रम संपन्न हुआ।

इसमें पूरे जिले से सैकड़ों स्त्री पुरुषों ने सोत्साह हिस्सा लिया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि और जिले के सुप्रसिद्ध चिकित्सक डॉ. विनोद प्रसाद ने कहा कि कोरोना ने अनेकों अनेक लोगों को छीना है। इसको हराने के लिए हमें कोरोना का दोनों डोज प्राथमिकता के साथ लेना है।

महिला चिकित्सक डॉक्टर सावित्री देवी ने कहा कि महिलाओं को शिक्षित होना देश की दशा और दिशा को बदलने में अहम भूमिका अदा करता है। एक नारी शिक्षित होकर मायके ससुराल दोनों को शिक्षित करती है। अपने अध्यक्षीय संबोधन में साहित्यकार डॉ अरुण मोहन भारवि ने कहा कि भगवान बलभद्र सामाजिक न्याय के प्रणेता एवं न्याय के प्रबल पक्षधर थे, इन्होंने सदा ही अन्याय के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद की है।

आज जरूरत है कि उनके वंशज और अनुयाई अपनी चट्टानी एकता का परिचय देते हुए सामंती राजनीतिक शोषण के खिलाफ एकजुट हो। जयंती समारोह में शिव जी प्रसाद, शंकर प्रसाद, त्रिलोकी, मोहन प्रसाद, विशेश्वर प्रसाद, विनोद कुमार, उमाशंकर शाह, श्रीचंद भगत, प्रोफेसर शिव प्रसाद साहू, प्रोफेसर रामा शंकर प्रसाद, राम कुमार प्रसाद, मनोज भगत, वसंत कुमार, राजकुमार, गणेश प्रसाद, रघुनाथ प्रसाद, बबन साह, ललन साह, अरुण कुमार, प्रेम प्रकाश, राम नारायण प्रसाद, रामजी प्रसाद ने अपने विचार साझा किए और संगठन की मजबूती पर जोर दिया। सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि आगामी 1 अक्टूबर शुक्रवार को जिला स्तरीय बैठक आयोजित होगी जिसमें जिला स्तरीय नई कमेटी का गठन किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...