पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

राहत की खबर:डुमरांव डायट में कोविड डेडिकेटेड अस्पताल शुरू, अभी 50 मरीजों का यहां होेगा इलाज

बक्सर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • डीएम व एसपी ने डुमरांव डायट में बने कोविड डेडिकेटेड अस्पताल का किया उद्घाटन, मरीजों के लिए ऑक्सीजन की सुविधा
  • बक्सर जिले में फिर 41 मरीजों की हुई पुष्टि, ग्रामीण इलाकों में प्रसार तेज

डीएम अमन समीर ने उद्घाटन के दौरान कहा कि फिलवक्त यहां 50 बेड वाला हॉस्पिटल को पूरी तरह तैयार किया गया है। इसके साथ ऑक्सीजन सिलेंडर की भी व्यवस्था कर दी गई है। जिससे रोगियों को बहुत सहूलियत मिलेगा। इसके अलावा चार वेंटिलेटर की व्यवस्था की गई है। जहां बीमारी के क्रिटीकल होने पर इलाज कराया जा सकेगा। यहां इलाजरत व्यक्तियों को गाइडलाइन के आधार पर हर सुविधाएं दी जाएगी। रोगियों के आने के साथ ही उन्हें किट उपलब्ध कराया जाएगा। वहीं, भोजन व नाश्ते भी दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि एक मरीज पर 175 रुपये खाने व 50 रुपये पानी के लिए खर्च किए जाने है।

हर मरीज को प्रतिदिन मिलेगा 50 रुपये का पानी: टंकी की पानी व एक ही नल के उपयोग आदि से बचने के मुद्दे पर डीएम ने कहा कि रोगियों को पानी का बोतल यानी 50 रुपये में उपलब्ध कराना है। इसके एक व्यक्ति पर 5 लीटर पानी की व्यवस्था की जाएगी।
जांच में लाई जा रही है तेजी : डीएम
एंटीजन जांच का लक्ष्य प्रतिदिन सौ रखा गया है। इसकी चर्चा करते हुए कहा कि शुक्रवार को 800 व्यकितयों की जांच की गई। जिले के सभी पीएचसी पर जांच की जा रही है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने व मास्क पहनने की बात कही। इस दौरान डीडीसी अरविंद कुमार, एडीएम चन्द्रशेखर झा, एसडीएम हरेन्द्र राम, ओएसडी डीपी शाही, अनुमंडलीय अस्पताल उपाधीक्षक डॉ अनिल भट्ट, पीएचसी प्रभारी डॉ आरबी प्रसाद, बीडीओ संतोष कुमार सिंह, सीओ सुनील कुमार सिन्हा आदि अधिकारी मौजूद रहे।
जिले में अब संक्रमित लोगों की संख्या हुई 1045

बक्सर जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 1000 के पार हो चुकी है। उसके बाद भी लोग नियमों की अनदेखी करते नजर आ रहे हैं। इस क्रम में स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार को 41 नए संक्रमित लोगों के मिलने की पुष्टि की है। जिसके बाद जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 1045 हो गई है। बीते दिन केसठ के विभिन्न इलाकों से कुल 11 लोग संक्रमित मिले। इनके अलावा बक्सर से 9, सिमरी से सात, राजपुर से दो, ब्रह्मपुर से तीन, चौगाईं से पांच, इटाढ़ी से एक व डुमरांव से तीन लोगों की पुष्टि हुई हैं। सिविल सर्जन डॉ. जितेन्द्र नाथ ने बताया कि जिले में अब तक 13 हजार 665 लोगों का सैम्पल लिया गया था। 613 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं। जिले में अभी 431 एक्टिव मामले बचे हुए हैं।
कंटेनमेंट जोन में दवाइयों की किट बांटी जा रही

बक्सर डीएम अमन समीर के निर्देश पर जिले के सभी कंटेन्मेंट जोन में होम आईसोलशन में रह रहे लोगों को दवाओं का किट वितरण किया जा रहा है। जिसकी निगरानी संबंधित बीडीओ कर रहे है। सिविल सर्जन मव बताया कि होम आईसोलशन के मरीजों की हालचाल लेने के लिए शिक्षकों को लगाया गया है। जो सुबह शाम उनसे संपर्क कर उनकी स्थिति का जायजा लेते रहते हैं। उसके अलावा शनिवार को विभाग की ओर से एक टोल-फ्री नंबर (1800-345-6602) भी जारी किया है। जिस पर कोई भी संक्रमण या लक्षण से संबंधित जानकारी ले सकता है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें