पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अच्छी खबर:डाउन में आने वाली श्रमिक ट्रेने बक्सर में रुकेंगी, यात्रियों को अब भटकना नहीं पड़ेगा

बक्सर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • डीएम की पहल से श्रमिकों को मिली राहत

(रविशंकर श्रीवास्तव) सूरत, दिल्ली, समेत अन्य जगहों से आने वाली सभी ट्रेनें अब बक्सर में रूकेंगी। यह व्यवस्था फिलहाल उन श्रमिकों के लिए किया गया है जो वैसे ट्रेनों से यात्रा कर रहे हैं जो यहां नही रुकती है। ऐसे में उन यात्रियों को राज्य अन्य जगहों से पुन: लौटना पड़ता है। जिसको देखते हुए यह पहल की गई है। श्रमिकों की परेशानियों को देखते हुए डीएम अमन समीर ने यह पहल की है। इतना ही नहीं इस संबंध में स्टेशन सुपरिटेंडेंट राजन कुमार को निदेशित किया है। ताकि यहां से डाउन में गुजरने वाली सभी ट्रेनों का ठहराव किया जा सके।

इन ट्रेनों के ठहराव से बक्सर व इसके आस पास के क्षेत्र में जाने वाले यात्रियों को बेहतर होगा। इसके लिए उन्हें अब भटकना भी नहीं पड़ेगा। इससे यहां के साथ साथ कैमूर आदि जगहों से जुड़े यात्री भी यहां उतर सकेंगे। और उन्हें आसानी से गंतव्य स्थान तक भेजा जा सकेगा। इसके अलावा गंगा पुल आदि के रास्ते बक्सर पहुंचने वालों में कई ऐसे यात्री है जो राज्य के अन्य जिले के हैं। ऐसे में उनका रजिस्ट्रेशन कराते हुए संबंधित ट्रेनों से भिजवा दिया जाएगा। ऐसे में यात्रियों को सहूलियत होगी। क्योंकि कई ऐसी ट्रेनें हैं जो यहां नही रुकती है।

ऐसे में यहां व आस पास के यात्रियों को पटना आदि उतरना पड़ रहा है। जिसके बाद बस आदि से भेजना व लाना पड़ रहा है। इसमें हो रही परेशानी को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है ताकि सभी श्रमिकों को राहत मिल सके। डीएम अमन समीर ने बताया कि अन्य गंगा पुल आदि के रास्ते यहां पहुंचने वालों का बिहार पब्लिक स्कूल सेंटर पर रजिस्ट्रेशन आदि किया जा रहा है। ऐसे में यहां से अन्य जिलों को जाने वालों को ट्रेन के रास्ते भेजा जा रहा है। बक्सर से दानापुर तक ट्रेन चलायी जा रही है। जिससे आरा व दानापुर को जाने वाले श्रमिकों को भेजा जा रहा है।

गौरतलब हो कि बड़ौदरा से पटना के लिए 6 बजकर 23 में पहुंची। जिसमें कुल 38 यात्री यहां उतरे। जबकि भुज खगड़िया एक्सप्रेस से 12 यात्री, अहमदाबाद पटना स्पेशल से एक भी नही। वहीं अकोला खगड़िया एक्सप्रेस से 37 व दिल्ली भागलपुर स्पेशल से 39, भागलपुर स्पेशल वाराणसी से 58 यात्री उतरे। जबकि सूरत आरा स्पेशल से सबसे अधिक 423 यात्री उतरे। इसके साथ ही  दिल्ली भागलपुर स्पेशल ट्रेन से कुल चौदह यात्री उतरे। इसके अलावा और भी कई ट्रेनें रूकी जिससे यहां यात्री उतारे गए। जिनका काउंसिलिंग व स्क्रीनिंग करते हुए सेंटर पर भेज दिया गया।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें