पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चुनाव:नौ नवंबर को मेरे जन्मदिन पर लालू जी की रिहाई, नीतीश जी की विदाई

बक्सरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • तेजस्वी ने अरियांव में लालू यादव के अंदाज में जनसभा को किया संबोधित, बोले-

ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे तेजस्वी यादव गुरुवार को अपने पिता लालू यादव के अंदाज में नजर आए। उन्होंने बक्सर में चार जगह रैलियों को संबोधित किया। बक्सर व राजपुर सीट के कांग्रेस प्रत्याशी संजय तिवारी व विश्वनाथ राम के लिए दलसागर खेल मैदान, व धनसोइ, डुमरांव के प्रत्याशी माले नेता डॉ अजित कुमार सिंह के लिए अरियांव व ब्रह्मपुर राजद प्रत्याशी शम्भूनाथ यादव के लिए जनसभाएं की। तेजस्वी ने कहा कि पकाऊ भाषण नहीं दूंगा। पिता के अंदाज में पूछा कि बताइए गरीबी-भुखमरी बढ़ी है कि नहीं, तो जनता का स्वर भी तेजस्वी के स्वर में मिल गया। कहा कि आप लोग साथ दीजिये। पुनः महागठबंधन को लाना है। मंच से नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि अगड़ी जाति, पिछड़ी सभी जाति सभी को लेकर हम सरकार बनाएंगे। सूबे के 10 लाख युवाओं को रोजगार देंगे। तेजस्वी ने कहा कि 9 अक्टूबर को मेरे जन्मदिन पर लालू जी की होगी रिहाई और 10 को नीतीश जी की विदाई होगी।
अरियांव की सभा में टूटी दर्जनों कुर्सियां, कोविड नियमों का हुआ उल्लंघन
नेता प्रतिपक्ष का हेलीकॉप्टर अरियांव मैदान में उतरते ही कार्यकर्ताओं में एक अलग जोश देखने को मिला। वहीं, मंच से अपने पिता लालू यादव के अंदाज में सभा को जैसे ही संबोधित किया त्यों ही कार्यकर्ता उनकी एक नजर पाने को बेताब हो गए। इस दौरान दर्जनों कुर्सियां टूट गईं। सभा में कोरोना का भय नहीं दिखा। नेता से लेकर कार्यकर्ता तक मास्क विहीन थे। साथ ही, शारीरिक दूरी भी कहीं देखने को मिली।

युवाओं से कहा- हम देंगे पैसा, बनेगा आपका भविष्य

दलसागर में तोड़ दी बैरिकेडिंग, पुलिस ने रोका तो बोले- आने दीजिये

दलसागर में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि बक्सर सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी संजय तिवारी उर्फ मुन्ना तिवारी हैं। उन्हें वोट दीजिये। तेजस्वी से मिलने और सेल्फी के लिए यहां समर्थकों ने बैरिकेडिंग तोड़ डाला। उन्हें रोकने के लिए सदर एसडीओ केके उपाध्याय के नेतृत्व में पुलिस ने काफी मशक्कत की। इसपर तेजस्वी ने कहा कि लोगों को मेरे पास आने से मत रोकिए। फिर क्या था। हजारों की संख्या में लोग मंच से लेकर हेलीकॉप्टर तक भीड़ लग दिए। उन्होंने कहा कि वे नवरात्रि में कलश पूजन की तरह संकल्प लिए हैं कि पहले हस्ताक्षर से 10 लाख लोगों को नौकरियां देंगे। प्रतियोगी परीक्षाओं का शुल्क और किराया माफ करेंगे। वृद्धावस्था पेंशन योजना को चार सौ से बढ़ा कर एक हजार करेंगे। कृषि बिजली बिल माफ करेंगे। घर के बिजली बिल को आधा करेंगे।

राजद के प्रदेश अध्यक्ष को बोलने का मौका नहीं
धनसोई| धनसोई हाईस्कूल के मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने हेलिकॉप्टर से उतरते ही मंच संभाल लिया। यहां मौजूद राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह को मंच से बोलने का मौका नहीं मिला। सभा में पहुंचे लोग बेरिकेडिंग तोड़ कर मंच के पास जा पहुंच गए। तत्पश्चात उन्होंने काफी कम समय लगभग साढ़े चार मिनट के अपने भाषण में केवल 10 लाख नौकरी, कृषि ऋण माफी सहित कई वादे तो किए। परंतु धनसोई का नाम तक नही लिया। अपने साढ़े चार मिनट के भाषण में केवल एक बार राजपुर का नाम लिया। लोगों को उम्मीद थी कि धनसोई को प्रखंड बनाने को लेकर कुछ बोलेंगे। परंतु धनसोई का नाम तक नही लिया। जबकि इससे पूर्व चुनावी मंच से राजद सहित महागठबंधन के नेता धनसोई को प्रखंड बनाने को लेकर सत्ताधारी पार्टी पर बरस रहे थे।​​​​​​​

तेजस्वी के नेतृत्व में बनेगी पूर्ण बहुमत की सरकार : संजय
बक्सर से विधायक व कांग्रेस प्रत्याशी संजय तिवारी उर्फ मुन्ना तिवारी ने कहा कि तेजस्वी यादव के नेतृत्व में पूर्ण बहुमत की सरकार बिहार में बनेगी। उन्होंने कहा कि महागठबंधन ने जो चुवानी वादा किया है उसे हर हाल में पूरा किया जाएगा। किसानों के कर्ज माफी, युवाओं को रोजगार दिया जाएगा। संजय तिवारी ने कहा कि बक्सर का विकास महागठबंधन की सरकार में तेज गति होगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें