पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आस्था:सप्तमी को खुले मां के पट, महाअष्टमी आज, पहली बार पंडाल में श्रद्धालु नहीं

बक्सरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शारदीय नवरात्र की महासप्तमी पर पंडालों में स्थापित मां दुर्गा के पट खोल दिए गए। इस दौरान अन्य देवी-देवताओं के भी पट खोल दिए। ‌वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कारण इस साल पूजा-पंडालों में श्रद्धालुओं का प्रवेश वर्जित रखा गया है।

महासप्तमी के मौके पर मां दुर्गा का पट खुलने के बाद पंडाल के बाहर से ही श्रद्धालुओं ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए दर्शन किए और मनोकामनाएं मांगीं। इस दौरान श्रद्धालुओं ने कहा कि हर साल दुर्गापूजा का बेसब्री से इंतजार रहता है। इस बार कोरोना वायरस के कारण बाजार भी फीका है और मेला नहीं लगने से पूजा-पंडालों के बाहर की रौनक गायब है।

श्रद्धालुओं ने बताया कि उनलोगों ने सुख, धन-धान्य, स्वास्थ्य के अलावा मां दुर्गा और अन्य देवी-देवताओं से कोरोना वायरस जल्द खत्म करने की मनोकामना मांगी। कहा कि जल्द से कोरोना वायरस खत्म हो और अगले साल अच्छे से पूजा-पंडालों में जाकर श्रद्धालु मां दुर्गा का दर्शन कर सकें और पूजा-अर्चना कर सकें।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें