पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राजपुर:बाजार हुए गुलजार, फल व पूजा सामग्री की खरीदारी को लेकर दुकानों पर भीड़

बक्सर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नहाय खाय के साथ शुरू सूर्योपासना व लोक आस्था का चार दिवसीय महापर्व छठ शुक्रवार को है। पर्व को आस्था से मनाने को लेकर छठ व्रती पूरी स्वच्छता का ध्यान रखते हुए मनाने में जुटे हुए है। छठ पर्व को लेकर राजपुर के सभी बाजार पूरी तरह से गुलजार हो गए है। प्रखंड के राजपुर, तियरा, भलुहा बन्नी तथा धनसोई बाजार में फल तथा पूजा सामग्री की दुकानें पूरी कतार बद्ध में दुकानदारों के द्वारा लगाई गई है।

जिसको लेकर बाजार की रौनक काफी बढ़ गई है। बाजारों में वस्त्र की दुकानों, श्रृंगार प्रसाधन की दुकानों तथा आभूषण की दुकानों पर महिलाओं की काफी भीड़ रही। क्योंकि पूजा में साड़ी छठ मैया को चढ़ाई जाती है, साथ ही नई साड़ी में ही छठ व्रती भगवान भास्कर को अर्घ्य अर्पित करती है। जिसके चलते साड़ी के दुकानों पर भी खरीदारी को लेकर भीड़ लगी रही।

छठ पर्व को लेकर हर छोटी सी छोटी सामग्री जुटाने में छठ व्रती लगे हुए है। छठ में सफाई और शुद्धता का बहुत ध्यान रखते हुए कोई सामग्री छूट न जाए। व्रती के परिजन अपनी अपनी जरूरतों के अनुसार खरीदारी कर रहे है। महापर्व को लेकर जिन घरों में छठ होना है, वहां पहले से ही तैयारी अब पूरी हो चुकी है।

छठ व्रती महंगाई के बावजूद भी फल तथा पूजा सामग्री की खरीदारी करने में पीछे नहीं हट रही है। राजपुर के फल व पूजा सामग्री विक्रेता विक्रेता मोहन साह, बसंत पासी, मुश्ताक अंसारी, गुड्डू पासी ने बताया कि पिछले साल की तुलना में इस बार फल की आवक बाहर से ही महंगा है फिर भी जमकर लोग फलों तथा पूजा सामग्री की खरीदारी कर रहे है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले रुके हुए और अटके हुए काम पूरा करने का उत्तम समय है। चतुराई और विवेक से काम लेना स्थितियों को आपके पक्ष में करेगा। साथ ही संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी चिंता का भी निवारण होगा...

और पढ़ें