पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:कोविड-19 संक्रमण से बचाव हेतु चल रहे टेस्टिंग एंव वैक्सीनेशन कार्य की समीक्षा को लेकर हुई बैठक

बक्सर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बैठक में मौजूद डीएम। - Dainik Bhaskar
बैठक में मौजूद डीएम।

बुधवार को कलेक्ट्रेट स्थित सभागार में वीडियो कांफ्रेंसिंग द्वारा डीएम अमन समीर की अध्यक्षता में कोविड-19 संक्रमण से बचाव हेतु चल रहे टेस्टिंग एंव वैक्सीनेशन कार्य की समीक्षा को लेकर बैठक की गयी। बैठक को संबोधित करते हुए डीएम ने कोविड-19 के बढ़ते मामलों को लेकर चिंता जाहिर की। उन्होंने रेलवे स्टेशन एवं बस स्टैण्ड पर पूर्व की भांति सभी व्यवस्था करने का निर्देश दिया ताकि अन्य राज्यों से आने वाले सभी यात्रियों की कोरोना जांच शत-प्रतिशत की जा सके।

उन्होंने निर्देश दिया कि सभी प्रखंडों में पहले की तरह की क्वारंटीन सेंटर खोलने के लिए तैयारी शुरू की जाए। ताकि राज्य के बाहर से आने वाले लोगों को क्वारंटीन किया जा सके। जबकि रोजाना कोविड टेस्ट की संख्या बढ़ाने का निर्देश दिया गया। उन्होंने निर्देश दिया एंटीजन के साथ आरटीपीसीआर जांच में तेजी लाई जा सके। ताकि समय रहते संक्रमण को रोका जा सके।

उन्होंने कहा कि टेस्टिंग किये जाने वाले व्यक्ति की उम्र के हिसाब से कैटेगरी बनाई जाए। ताकि विभिन्न उम्र के लोगों में कोरोना के प्रसार की पहचान कर उन ग्रुप वाले लोगों की ज्यादा से ज्यादा टेस्टिंग कराई जा सके। इसके लिए उम्र के हिसाब से यह भी जानने की कोशिश की जाएगी कि किस उम्र के व्यक्ति संक्रमित हो रहे हैं।

कोविड गाइडलाइन के अनुसार भीड़-भाड़ वाले इलाकों में मास्क चेकिंग के साथ-साथ सोशल डिस्टेंसिंग के अनुपालन हेतु सख्ती बढ़ाने का निदेश दिया गया। उन्होंने सभी बीडीओ, सीओ व थानाध्यक्षों को निर्देश दिया कि जो भी दुकानदार कोविड-19 के गाइडलाइन का अनुपालन नहीं करते पाये जाऐंगे। उनके दुकान को बंद कराई जाएगी। जबकि वैसे लोगों पर जुर्माना भी लगाया जाएगा।

वहीं कोविड गाइडलाइन के हिसाब से 50 प्रतिशत से अधिक सवारी ढोने वाले वाहन चालकों व वाहन मालिकों पर कार्रवाई करने को कहा गया है। बैठक में डीडीसी योगेश कुमार सागर, सिविल सर्जन डा जितेन्द्र नाथ के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जिले के सभी बीडीओ, सीओ, थाना प्रभारी एवं प्रभारी चिकित्सा प्रभारी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें