पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

चुनावी तैयारी:1,844 बूथों पर तैनात होंगे पारा मिलिट्री फोर्स, घुड़सवार व नाव से होगी पेट्रोलिंग

बक्सर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बक्सर पुलिस के साथ बीएमपी व अर्द्ध सैनिक बल भय मुक्त चुनाव कराएंगे संपन्न

जिले में आगामी विधानसभा चुनाव 28 अक्टूबर को प्रथम चरण के मतदान के साथ शुरू होने हैं। जिसको लेकर पहले ही अधिसूचना जारी कर दी गई है। दैनिक भास्कर से विधानसभा चुनाव की विशेष तैयारी को लेकर बक्सर एसपी नीरज सिंह ने कहा मतदान के दौरान 1844 बूथों पर परिंदे भी पर नही मार सकेगें। एसपी ने बताया कि चुनाव में किसी प्रकार की गड़बड़ी न हो इसके लिए बक्सर पुलिस ने पूरी तैयारी कर ली है।

उन्होंने बताया कि निर्वाचन आयोग के अनुसार ने जिले में प्रथम चरण में 28 अक्टूबर को चारों विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग होगी। दस नवंबर को वोटों की गिनती शुरू होगी और शाम में उसी दिन परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे। इसके पहले एक अक्टूबर को इसके लिए अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन का काम शुरू हो जाएगा। इसके लिए पुलिस विभाग पूरी तरह से तत्पर है। जिले में किसी भी हाल में गड़बड़ी नहीं होने दी जाएगी। इसके लिए बूथों पर पर्याप्त संख्या में अर्द्ध सैनिक बलों की टुकड़ी के साथ-साथ बीएमपी के जवान भी तैनात रहेंगे।
संवेदनशील इलाकों में रहेगी विशेष सख्ती: एसपी नीरज ने बताया कि दियरांचल संवेदनशील इलाकों में से एक है। इन इलाकों के लिए विशेष तैयारी की गई है। दियरांचल में घुड़सवार दल के दो सेक्शन भ्रमणशील रहेंगे। इनके एक सेक्शन में एक पुलिस अधिकारी व चार जवान शामिल होते हैं। जो गंगा के तटीय इलाकों व बार्डर इलाकों की निगरानी करेंगे। साथ ही, गंगा में मोटरबोट व नाव के सहारे में पेट्रोलिंग की जाएगी।

जिले में आएगी अर्द्ध सैनिक बलों की 50 टुकड़ी
एसपी नीरज कुमार सिंह ने चुनाव की तैयारी को लेकर दैनिक भास्कर से विशेष बातचीत में कहा कि जिले में शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए बूथों के अलावा चैक-चैराहों व अन्य स्थानों पर भी जवानों की तैनाती की जाएगी। ताकि, कोई भी असामाजिक तत्व गड़बड़ी न कर सके। उन्होंने बताया कि जिले में मतदान के दिन अर्द्ध सैनिक बल की 50 कंपनी तैनात होगी।

एक कंपनी में 100 जवान होते हैं। जिसके अनुसार जिले में 5000 अर्द्ध सैनिक बल आने वाले हैं। इसके अलावा बीएमपी 20 कम्पनी (2000 जवान) भी तैनात किए जाएंगे। साथ ही, 1500 स्थानीय पुलिस अधिकारी तथा महिला व पुरुष जवान तैनात किए जाएंगे। इसके अलावा 500 मोटरसाइकिल पर जवान पूरे जिले के सभी अतिसंवेदनशील व संवेदनशील बूथ क्षेत्र में भ्रमणशील रहेंगे।
सीमाओं पर लगाए गए बैरियर: एसपी ने बताया कि चुनाव की घोषणा होते ही डीएम के निर्देश पर पड़ोसी जिलों की सीमाओं पर बैरियर लगाकर वाहनों की चेकिंग शुरू कर दी है। इसके लिए स्टैटिक मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है। बार्डर पर पर्याप्त संख्या में चेकिंग के दौरान पुलिस बलों की भी तैनाती की गई है। वाहनों की सघन तलाशी के अलावा बाहर से होने वाली गतिविधियों पर नजर रखी जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें