पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

छापेमारी:अर्धसैनिक बलों के साथ मुरार पुलिस का चौगाई दलित बस्ती में छापा, मौके से भाग गया तस्कर

बक्सर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दो घंटे हुई छापेमारी में बरामद हुई पांच सौ लीटर शराब, विनष्टीकरण में अर्धसैनिक बलाें का भी लिया गया सहारा

मुरार थाने के अंतर्गत चौगाई पंचायत के महादलित बस्ती में मुरार थाने की पुलिस ने अर्धसैनिक बल के जवानों के साथ छापेमारी की। पुलिस को इस बस्ती में शराब बनाकर बेचने की सूचना मिल रही थी। इस सूचना के आलोक में मुरार थाना के थानाध्यक्ष मनोज पाठक ने छापामारी करने के लिए टीम बनाया। इस टीम में मुरार थाने के एएसआई राजकुमार सिंह और 3 जवान थे। इसके अलावा इस विधानसभा चुनाव को संपन्न कराने के लिए आए हुए अर्धसैनिक बलों का भी सहारा लिया गया। छापामारी अभियान में 18 अर्धसैनिक बल के जवान शामिल रहे। दो घंटे तक हुई छापेमारी में पांच सौ लीटर शराब बरामद की गई। हालांकि पुलिस तस्करों को पकड़ने में विफल रही। ग्रामीण बताते हैं कि संध्या होते ही इस मुहल्ले में जाम का दौर शुरू हो जाता है।

इसकी सूचना मुरार थाने के थानाध्यक्ष को दी गई। जिसके आलोक में छापामारी अभियान चलाया गया। हालांकि छापामारी अभियान में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई। मुरार थाने के थाना प्रभारी और अर्धसैनिक बलों के जवानों के द्वारा लगभग 2 घंटे तक इस महादलित बस्ती में कच्ची शराब मिलने की सूचना के बाद छापामारी अभियान चलाया गया। यह तीसरा दफा था। जब कच्ची शराब बरामद की गई। इस बार लगभग 500 लीटर के आसपास कच्ची शराब को वहीं पर विनष्ट कर दिया गया। बताते चलें कि यह शराब महादलित बस्ती के लोगों के द्वारा अपने रहने वाले घरों में कच्चे गुड को सड़ने के लिए रखा गया था। पुलिस ने बारी-बारी से सभी के घरों का सर्च किया। इस सर्च के दौरान दर्जनों घरों में इस बस्ती के लोगो के द्वारा जमीन के अंदर गाड़ कर गुड को सड़ने के लिए रख दिया गया था।

यूरिया डालकर बनाते थे कच्ची शराब
इस मुहल्ले के लोगों के यहां लगातार यह तीसरी बार छापामारी हुई है। हर बार यहां से अर्ध निर्मित शराब बरामद होती है। इस बार भी छापामारी किया गया जिसमें 500 लीटर अर्ध निर्मित शराब को नष्ट किया गया। मुरार थाने के थानाध्यक्ष ने बताया कि इस शराब में इन लोगों के द्वारा यूरिया, नशे की गोली डाल कर के शराब तैयार की जाती थी। उन्होंने बताया कि इन लोगों पर पुलिसिया कार्रवाई शुरू होगी। इन लोगों को चिन्हित करके एफआईआर दर्ज करके जेल भी भेजा जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें