पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चेतावनी:चुनाव कार्यों में लापरवाही बरते तो जा सकती है नौकरी : डीएम

बक्सरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मतदान के एक दिन पूर्व बाजार समिति प्रागंण से चारों विधानसभा क्षेत्रों के पीसीसीपी व सेक्टर और माइक्रो आब्जर्वर को रवाना किया गया। इसको लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम अमन समीर एवं एसपी नीरज कुमार सिंह ने अपने संयुक्त संबोधन में सभी पदाधिकारियों व कर्मियों को कर्तव्य बोध के प्रति सजग किया। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम ने भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार निर्वाचन कार्यों को करने का सख्त निदेश दिया। कोरोना संक्रमण दौर में हो रहे मतदान के लिए भारत निर्वाचन आयोग से कई महत्वपूर्ण निर्देश पूर्व में ही दिए गए हैं।

सभी का अक्षरशः अनुपालन करवाने का निदेश दिया गया। पदाधिकारियों व कर्मियों को समय पर मतदान केंद्र पहुंचाने की बात कही। इसके साथ मतदान कार्य से जुड़े सभी कागजात व ईवीएम को संयमित रूप से रखने को कहा। उन्होंने चेतावनी लहजे में कहा कि ड्यूटी के दौरान किसी तरह की लापरवाही न बरती जाए।इसमे जरा भी लापरवाही बरते तो बड़ी कार्रवाई हो सकती है। एक मुजफ्फरपुर का उदाहरण देते कहा कि इसे गम्भीरता से अन्यथा हो सकती है नौकरी। वही एसपी ने सुरक्षा सम्बंधित विभिन्न बिन्दुओं पर फोकस करते हुए सम्बंधित अफसरों को कई दिशा निर्देश दिया।

ग्रीन चैनल में आने के साथ ही मतदान की व्यवस्था
मतदान केन्द्रों पर तीन लाइन लगाई जाएगी। पुरूष एवं महिलाओं के लिए अलग-अलग लाइन के साथ गर्भवती महिला, दिव्यांग एवं वयोवृद्ध मतदाताओं के लिए ग्रीन चैनल की व्यवस्था रहेगी। ग्रीन चैनल में आने के साथ ही मतदान देने के लिए व्यवस्था की गई है। कोविड संक्रमण से बचाव के लिए सेनिटाइजर, हाथ धोने की व्यवस्था रहेगी। ईवीएम का बटन दबाने के लिए ग्लब्स की व्यवस्था मतदान केन्द्रों पर की गई है। मतदान देने के पश्चात ग्लब्स को निकासी द्वार पर रखे डस्टबीन में ही फेंकना होगा। इसके बाद हाथ सैनिटाइजर की व्यवस्था रहेगी।

सुबह सात से संध्या छह बजे तक पड़ेंगे वोट| मतदान का समय प्रात 7 बजे से 6 बजे संध्या तक निर्धारित किया गया है। इस दौरान जिला नियंत्रण कक्ष पूरी तरह से सजग एवं कार्यरत रहेगा। सभी को मतदान केन्द्रों पर पहुंचने की जानकारी जिला नियंत्रण कक्ष को निश्चित रूप से देने को कहा गया।

वाहनों के परिचालन पर रहेगा प्रतिबंध
जिला निर्वाचन पदाधिकारी जिला पदाधिकारी बक्सर के आदेशानुसार आवश्यक सेवाओं वाले वाहनों को छोड़कर सामान्य तरह के वाहनों का परिचालन कल मतदान के दिन 28 अक्टूबर को प्रतिबंधित रहेगा। यानी चुनाव से जुड़े वाहनों के अलावे अन्य गाड़ियों पर रोक रहेगी। हालांकि इमरजेंसी वाहनों को छोड़कर। वही वाहन कोषांग के नोडल पदाधिकारी सह डीटीओ मनोज कुमार रजक वाहनों को रवाना कराने में जुटे रहे। वाहनों के लॉगबुक करने लेकर कर्मियों को रवाना कराने को लेकर कार्य मे जुटे रहे। इस दौरान डीडीसी योगेश कुमार सागर, जिला स्थापना पदाधिकारी विकास कुमार जायसवाल आदि रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें