पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फैसला:चूना व्यवसायी राजेंद्र केसरी हत्याकांड में कुख्यात शेरू सिंह को उम्र कैद की सजा

बक्सर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पहली बार सुनवाई में मिली थी फांसी की सजा, अब मिली उम्र कैद

चर्चित चूना व्यवसायी राजेंद्र केसरी हत्याकांड में कुख्यात शेरू सिंह को उम्र कैद की सजा सुनाई गई है। जिला एवं सत्र न्यायाधीश अंजनी कुमार सिंह ने बुधवार को सजा के बिंदु पर फैसला सुनाया। जिसमें कुख्यात ओमकार नाथ सिंह उर्फ शेरू सिंह को उम्रकैद की सजा सुनायी।

बता दें कि 21 अगस्त 2011 को शहर के अमला टोली रोड निवासी भोजपुर चूना भंडार के मालिक राजेंद्र केसरी की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में राजेंद्र के परिजनों ने कुख्यात अपराधी शेरू सिंह और चंदन मिश्र सहित कुछ अन्य पर मुकदमा दर्ज कराया था।

मामले की सुनवाई करते हुए तत्कालीन जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रदीप मल्लिक ने शेरू को इस हत्या का दोषी मानते हुए फांसी की सजा सुना दी। इस सजा के खिलाफ शेरू की तरफ से हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया गया। 12 फरवरी 2020 को हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश संजय करोल वाली बेंच ने सजा पर रोक लगाते हुए इस मामले की दोबारा सुनवाई करने का हुक्म बक्सर के जिला एवं सत्र न्यायाधीश को दिया।

वीडियो कांफ्रेंसिंग से सुनवाई शुरू हुई। दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद बीते मंगलवार को जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने शेरू को राजेंद्र केसरी की हत्या का पुनः दोषी पाया। बुधवार को उसे सजा सुना दी गई। जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने राजेंद्र केसरी हत्याकांड की तीन अलग-अलग धाराओं में शेरू को तीन तरह की सजा बख्शी है।

आर्म्स एक्ट में उसे 10 साल की सजा मिली है, जबकि रंगदारी के मामले में 7 साल और हत्या के मामले में उम्र कैद की सजा। सभी सजाएं साथ-साथ चलेंगी। वैसे शेरू सिंह पिछले करीब दस सालों से जेल में बंद है। फिलहाल वह भागलपुर जेल में है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser