8वें चरण में अंतिम दिन 58 उम्मीदवारों ने किया नॉमिनेशन:चौसा में 250 पदों के लिए 1033 लोगों ने भरा पर्चा, 30 को होगी स्क्रूटनी

बक्सर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
8वें चरण के अंतिम दिन नामांकन दाखिल करने वाले प्रत्याशी। - Dainik Bhaskar
8वें चरण के अंतिम दिन नामांकन दाखिल करने वाले प्रत्याशी।

बक्सर जिला के चौसा में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के 8वें चरण में नामांकन के अंतिम दिन 58 लोगों ने विभिन्न पदों के लिए नामांकन किया। इनमें मुखिया के 6, सरपंच पद पर 1, बीडीसी पद पर 4, वार्ड सदस्य हेतु 27 व वार्ड पंच के पद पर 20 ने नामांकन किया। जिसमे मुखिया पद पर डिहरी से दो, पलिया में एक, सरेंजा में एक व पवनी में दो अभ्यर्थी समेत 58 अभ्यर्थियों ने नामांकन दाखिल किया। 30 अक्टूबर को स्क्रूटनी के साथ एक नवंबर को नाम वापसी व सिंबल वितरित किया जाएगा।

नाचते-झूमते समर्थकों के साथ नामंकन करने पहुंचे अभ्यर्थी

पंचायत चुनाव में युवाओं का जोश सिर चढ़ के बोल रहा था। एक तरफ वार्ड, बीडीसी व पंच के नामांकन में युवा अभ्यर्थियों की संख्या देखने को मिल रही है। तो वहीं दूसरी तरफ भारी भीड़ के साथ नामांकन करने पहुंच रहे अभ्यार्थियों के जुलूस में भी अधिकतर युवा वर्ग ही नजर आ रहे थे। जो नामंकन के लिए गाजे बाजे के साथ नाचते झूमते प्रखण्ड मुख्यालय पर पहुंच रहे थे। वहीं, नामांकन करने के बाद जैसे ही अभ्यर्थी बाहर निकलते वैसे ही युवा समर्थक अभ्यार्थी को अपने कंधों पर बिठाकर जिन्दाबाद के नारे लगाते दिखे।

1 नवंबर को सिंबल वितरण व नाम वापसी

अंतिम दिन नामांकन के बाद चौसा प्रखण्ड में नौ पंचायतों के 250 पदों के लिए विभिन्न मुखिया सरपंच, पंचायत समिति सदस्य, वार्ड सदस्य व वार्ड पंच के पद पर कुल 1033 उम्मीदवारों ने नामांकन किया। प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ मो.असलम ने बताया कि 30 अक्टूबर को स्क्रूटनी व 1 नवंबर को नाम वापसी के साथ बचे प्रत्याशी चुनावी मैदान में होंगे। इस तरह सभी नौ पंचायत में सिरमौर पद मुखिया के कुल 91, सरपंच पद के लिए 49 जबकि, बीडीसी पद पर 81, वही वार्ड सदस्य पद पर 551 और ग्राम कचहरी पंच पद पर 261 ने नामांकन दाखिल की है।