पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अनलाॅक की ओर लौट रहा जिला:2942 की जांच में मात्र एक पाॅजिटिव, सिर्फ 179 एक्टिव

बक्सर23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोविड के कारण पिछले लगभग ढाई महीने से त्रस्त जिला अब रिकवर कर रहा है। जिसके कारण अब जिला प्रशासन समेत आम जनता भी राहत की सांस ले रही है। हालांकि इस राहत के बाद लॉकडाउन के बाद पिछले डेढ़ महीने से धैर्य का परिचय दे रहे जिले के लोग अब अनलाॅक का डिमांड करने लगे हैं। ताकि लोग अब आम दिनों की तरह जीवन यापन कर सके।

हालांकि आंकड़े भी यहीं बता रहे हैं कि लॉकडाउन का यह दौर भी अब जल्द हीं जाने वाले हैं, और अनलाॅक के दौर आने वाले हैं। क्योंकि जिले में कोरोना की चेन लगभग टूट चुका है। बस अब जरूरत है धैर्य पूर्वक सतर्कता बरतने का। यदि लापरवाही बरती जाए तो संक्रमण लौट भी सकता है। सिविल सर्जन डा जितेन्द्र नाथ ने बताया कि जिला काफी अच्छी स्थिति में है। काफी अच्छी तरह से जिला कोविड से लड़कर उस पर जीत दर्ज कर रहा है।

2981 की जांच में मिले मात्र 1 पॉजिटीव
जिले में पहली बार अब तक के सबसे कम मामले सामने आए हैं। बता दें कि दूसरी लहर में कोविड-19 का पहला मामला 19 मार्च को आया था। अब तक जिले में पीक समाप्त होने के बाद अब तक के सबसे कम मामले आए हैं। रविवार को 2981 सैंपलों की जांच की गयी। जिसमें से मात्र 1 पॉजिटीव पाया गया है।

200 से कम रिकवरी रेट
रविवार को 45 लोग कोरोना को मात देकर घर लौटे। अब तक 8079 लोग रिकवर हो चुके हैं। इसके साथ हीं जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या भी कम हो चुकी है। जिले में एक्टिव मामले अब 200 से नीचे 179 पर पहुंच चुका है। जिले में पिछले 6 दिनों से कोई मौत की पुष्टि नहीं हुई है। डीपीआरओ कन्हैया कुमार ने बताया कि जिले में कोरोना संक्रमण से 123 लोगों की मौत हुई है।

खबरें और भी हैं...