पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ऑक्सीजन की उपलब्धता:पीएम केयर्स फंड से बक्सर में 100 बेड के लिए ऑक्सीजन प्लांट बनेगा : मंत्री

बक्सरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बिहार में पीएम केयर्स फंड से 62 पीएसए ऑक्सीजन प्लांट स्थापित होगा। इसकी स्वीकृति दे दी गई है। देशभर में 1215 पीएम केयर्स फंड से पीएसए ऑक्सीजन प्लांट स्थापित होना है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने प्रेस को जारी बयान में कहा कि देशभर में ऑक्सीजन की उपलब्धता के लिए पीएसए ऑक्सीजन प्लांट लगाया जा रहा है।

इस कड़ी में देश भर में पीएम केयर्स फंड से पीएसए ऑक्सीजन प्लांट लगाने की स्वीकृति दी गई है। इसमें से बिहार के विभिन्न जिलों में 62 पीएसए ऑक्सीजन प्लांट लगाने की स्वीकृति दे दी गई है। युद्धस्तर पर प्लांट लगाने का कार्य किया जाएगा। ताकि जुलाई अंत तक कार्यों को मूर्त रूप दिया जा सके। तीसरी लहर कोरोना के मद्देनजर सभी तैयारियों मूर्त रुप दिया जा रहा है। लगातार सभी तैयारियों की समीक्षा की जा रही है। बिहार में

डीआरडीओ, सीएमएसएस हाइट्स प्लांट स्थापित जाएगा। विभिन्न जिलों में बेड की क्षमता के अनुसार 200, 250, 300, 400 500, 1000, व 2000 एलपीएम प्लांट की क्षमता होगी। यह प्लांट सदर अस्पताल व सब डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल स्तर पर होगा। सदर अस्पताल बक्सर में 100 बेड के लिए 1000 एलपीएम एवं अनुमंडल हॉस्पिटल डुमरांव में 98 बेड के लिए 500 एलपीएम प्लांट स्थापित डीआरडीओ द्वारा किया जाएगा। कैमूर सदर अस्पताल में 100 बेड के लिए 500 एलपीएम प्लांट स्थापित किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...