पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

यात्रियों को सुविधा:आज से पटना-मंडुआडीह जनशताब्दी होगी शुरू, 13 अप्रैल से दौड़ेगी पटना-अहमदाबाद एक्सप्रेस ट्रेन

बक्सरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

लॉक डाउन के बाद ट्रेनों के परिचालन ठप हो जाने के बाद से यात्रियों की बढ़ी मुश्किलों में एक अच्छी खबर है कि पटना से मडुवाडीह के चलने वाली जनशताब्दी एक्सप्रेस का परिचालन शुरू होने जा रहा है। यह ट्रेन 31 मार्च से फिर चलने लगेगी। वाराणसी के मंडुआडीह से पटना के लिए सुबह रवाना होने वाली ट्रेन 05125 (डाउन) में है। जबकि सुबह 8:52 में यह गाड़ी बक्सर पहुंचेगी। ऐसे में राजधानी जाने वालों के लिए यह बहुत अच्छी ट्रेन होगी।

इतना ही नही जो लाग शाम में पटना से बक्सर लौटना चाहते हैं। उनके लिए अप में यह ट्रेन 05126 से चलती है। जो शाम 6:50 में यह बक्सर पहुंचेगी। जो लोग वाराणसी जाना चाहेंगे उन्हें सहूलियत होगी। इसी तरह पटना-अहमदाबाद एक्सप्रेस का परिचालन 13 अप्रैल से पुन: शुरू हो रहा है। यह ट्रेन सप्ताह में मंगलवार को पटना से चलेगी ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार 09422 अप दिन में 11:38 बजे बक्सर से गुजरेगी। वही वापसी में 09421 बनकर रात 1:45 में बक्सर पहुंचेगी। हालांकि डाउन वाली गाड़ी 11 अप्रैल को ही वहां से बक्सर के लिए रवाना होगी।इस तरह मडुवाडीह से पटना तक चलने वाली जनशताब्दी एक्सप्रेस के संचालन शुरू होने की खबर सेयात्रियों में खुशी की लहर है।

पैसेंजर ट्रेन के विस्तार को लेकर उठ रही है मांग
पटना से रघुनाथपुर तक आने वाली पैसेंजर ट्रेन का विस्तार बक्सर तक किए जाने को लेकर यात्रियों द्वारा लगातार मांग की जा रही है।इस मामले में स्थानीय सांसद व केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे से भी गुहार लगाई गई है।बावजूद अभी तक इस ट्रेन का विस्तारीकरण नहीं होने से यात्रियों में मायूसी छायी हुई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें