बक्सर में एक साथ तीन बच्चों ने लिया जन्म:मां और बच्चें दोनों स्वस्थ, देखने के लिए पहुंच रहे हैं लोग

बक्सर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अस्पताल में तीनों नवजात। - Dainik Bhaskar
अस्पताल में तीनों नवजात।

बक्सर जिले के अनुमंडल अस्पताल में एक महिला ने एक साथ 3 बच्चो को जन्म दिया है। आश्चर्य की बात है कि तीनों नवजात स्वास्थ बताये जा रहे है। मां भी स्वस्थ है। यह बात पूरे क्षेत्र में आग की तरह फैल गई और एक साथ जन्मे तीन बच्चे को देखने के लिए लोग अस्पताल में पहुंचने लगे है।स्वास्थ कर्मी उनके देखभाल में जुटे हुए हैं।

डुमरांव प्रखंड के अरैला गांव निवासी राजेंद्र यादव के गर्भवती पत्नी छोटी देवी को प्रसव पीड़ा होने पर शुक्रवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। शनिवार को गर्भवती महिला ने एक साथ 3 बच्चों को जन्म दिया।प्रसव कक्ष के प्रभारी ANM उषा देवी ने बताया कि पहले बच्चे का वजन 2 Kg160 g, दूसरे बच्चे का वजन 2 Kg 215 g एवं तीसरे बच्चे का वजन 2 Kg360 g है। तीनों बच्चों के साथ साथ उनकी मां का भी स्वास्थ्य सामान्य है।

अनुमंडल अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ गिरीश कुमार सिंह ने बताया की जच्चा और बच्चा की विशेष निगरानी के लिए चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मियों को हिदायत दे दी गई है।उधर प्रसूता महिला की सास आशा देवी ने बताया की उनके पुत्र राजेंद्र यादव की पत्नी को पहले से 1 पुत्र है।इन तीनो को लेकर छोटी बहु 4 पुत्रो की मां हो गई है।सास द्वारा बताया गया की बहू का दो बच्चों के बाद नसबंदी कराने की इक्क्षा थी।लेकिन भगवान को चार देने की इक्क्षा थी।जच्चा -बच्चा के स्वस्थ होने से परिजन खुश है।

खबरें और भी हैं...